scriptपीएम नरेंद्र मोदी ने यूके चुनाव में जीत पर दी कीर स्टार्मर को बधाई | PM Narendra Modi congratulates Keir Starmer on win in UK General Election | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी ने यूके चुनाव में जीत पर दी कीर स्टार्मर को बधाई

PM Modi Congratulates Starmer: ब्रिटिश पीएम पद के लिए 4 जुलाई को चुनाव हुए। एग्ज़िट पोल के अनुसार चुनाव में लेबर पार्टी बड़ी जीत दर्ज करते हुए सरकार बनाने जा रही है। लेबर पार्टी के लीडर कीर स्टार्मर यूके के अगले पीएम बनेंगे। ऐसे में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने भी स्टार्मर को जीत की बधाई दी।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 04:17 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi congratulates Next UK PM Keir Starmer

Indian PM Narendra Modi congratulates Next UK PM Keir Starmer

यूनाइटेड किंगडम – यूके (United Kingdom – UK) में अगले प्रधानमंत्री के लिए 4 जुलाई को चुनाव हुए। लोगों ने बढ़-चढ़कर वोटिंग की। पीएम पद के लिए रेस कंज़र्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लेबर पार्टी (Labour Party) के कीर स्टार्मर (Keir Starmer) के बीच रही। चुनाव के बाद सामने आए एग्ज़िट पोल के अनुसार वर्तमान पीएम पर स्टार्मर भारी पड़ गए। एग्ज़िट पोल के अनुसार यूके में लेबर पार्टी की सरकार बनने जा रही है और स्टार्मर बनेंगे नए पीएम। ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) ने स्टार्मर की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

पीएम मोदी ने स्टार्मर को जीत पर दी बधाई

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “कीर स्टार्मर को ब्रिटेन के आम चुनावों में उल्लेखनीय जीत पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ। मैं सभी क्षेत्रों में भारत-ब्रिटेन व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मज़बूत करने, आपसी विकास और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए हमारे सकारात्मक और रचनात्मक सहयोग की आशा करता हूँ।”


यह भी पढ़ें

Earthquake: लॉयल्टी आइलैंड्स पर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.0 तीव्रता

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी ने यूके चुनाव में जीत पर दी कीर स्टार्मर को बधाई

ट्रेंडिंग वीडियो