scriptआमिर खान से पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी ‘लाल सिंह चड्ढा’, इस वजह से नहीं बन पाई थी फिल्म | shah rukh khan could have been laal singh chaddha before aamir khan | Patrika News
बॉलीवुड

आमिर खान से पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी ‘लाल सिंह चड्ढा’, इस वजह से नहीं बन पाई थी फिल्म

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से मिक्स्ड रिव्यूज मिल रहे हैं। आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक थी। सोशल मीडिया पर ये फिल्म भारी विरोध की वजह से भी चर्चा में खूब रही है।

Aug 13, 2022 / 12:55 pm

Shweta Bajpai

shah rukh khan could have been laal singh chaddha before aamir khan

shah rukh khan could have been laal singh chaddha before aamir khan


फिल्म में फैंस आमिर खान के अभिनय को बेमिसाल बता रहे हैं, लेकिन क्या आपको पता है सालों पहले इस फिल्म का हिस्सा शाहरुख खान बनने वाले थे। जी हां कई सालों पहले फिल्म को बनाने का विचार हो रहा था, जिसके लिए शाहरुख खान को अप्रोच किया गया था। 90 के दशक में क्लासिक फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का रिमेक बनाने को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन उन दिनो फिल्म के राइट्स पाना बेहद मुश्किल था। फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ के डायरेक्टर कुंदन शाह ने जब इस फिल्म को बनाने का सोचा तो उनके दिमाग में टॉम हैंक्स द्वारा निभाए किरदार के लिए अनिल कपूर का नाम सूझा और उन्होंने एक्टर को फिल्म ऑफर की, लेकिन अनिल ने क्रिएटिव डिफरेंस की वजह से इसे छोड़ दिया था।
इसके बाद कुंदन शाहरुख खान के पास पहुंचे और उन्हें फिल्म के बारे में बताया। शाहरुख इस पर विचार कर ही रहे थे कि प्रोडक्शन की कुछ दिक्कतों के चलते फिल्म बंद पड़ गई और ठंडे बस्ते में चली गई। उस दिनों फिल्म के राइट्स पाना भी बेहद मुश्किल था। अगर उन दिनों ये फिल्म बनती तो ऐसा मानना था कि इसमें कुछ जरूरी बदलाव करने पड़ते।

हाल ही में इंटरव्यू के दौरान ‘लाल सिंह चड्ढा’ के डायरेक्टर अद्वैत चन्दन ने खुलासा किया था कि भले ही तब फिल्म न बनी हो, लेकिन उन्होंने ही डायरेक्टर कुंदन शाह को इस रीमेक को बनाने का आईडिया सुझाया था।
tttrrr.jpg
बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है। अद्वैत चंदन के डायरेक्शन में बनी ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान के अलावा करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी लीड रोल में हैं। ये फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई टॉम हैंक्स की ‘फॉरेस्ट गंप’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। इस फिल्म को 6 अकादमी अवॉर्ड मिले थे। फिल्म में वियतनाम वॉर और कई ऐसी घटनाओं का जिक्र किया गया था जो 1970 से 1980 के बीच अमेरिका में घटी थीं। इसी कड़ी में लाल सिंह चड्ढा में देश में लगी इमरजेंसी, ऑपरेशन ब्लू स्टार, देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या, 84 के सिख दंगे, 1983 का वर्ल्ड कप सबकी थोड़ी-थोड़ी कहानी है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / आमिर खान से पहले शाहरुख खान को ऑफर हुई थी ‘लाल सिंह चड्ढा’, इस वजह से नहीं बन पाई थी फिल्म

ट्रेंडिंग वीडियो