script26 साल पहले शादी करने वाले थे Salman Khan, पकड़ा गया था ये बड़ा झूठ, ऐन वक्त पर अभिनेत्री ने किया इनकार | sangeeta bijlani birthday,unknown facts about salman,sangeeta love sto | Patrika News
बॉलीवुड

26 साल पहले शादी करने वाले थे Salman Khan, पकड़ा गया था ये बड़ा झूठ, ऐन वक्त पर अभिनेत्री ने किया इनकार

अभिनेता सलमान खान की शादी 26 साल हो जाते, लेकिन एक भूल के चलते आज तक हैं कुंवारे के कुंवारे। इस बड़ी गलती के चलते पछताह रहे हैं आज तक….
 

Jul 10, 2020 / 04:29 pm

भूप सिंह

saneeta bijlani and salman khan love stroy

saneeta bijlani and salman khan love stroy

अभिनेत्री संगीता बिजलानी ( Sangeeta Bijlani ) 9 जुलाई को पूरे 60 साल हो गई। उनका जन्म 9 जुलाई, 1960 को मुंबई में हुआ था। आज वे भी बेहद हसीन और ग्लैमरस दिखती हैं। यहीं वजह है कि बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान ( Salman Khan ) उनसे शादी के लिए तैयार हो गए थे। दोनों ही 27 मई, 1994 को शादी करने वाले थे। दोनों के परिवार भी सहमत हो गए थे। सलमान की बायोग्राफी में किया गया है इस बात का खुलासा किया गया है।

saneeta bijlani and salman khan love stroy

जासिम खान की बुक ‘बीइंग सलमान’ में इस बात का दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी। बकौल संगीता, ‘शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वे मेरी खुशी चाहते थे।’

इसलिए नहीं हुई शादी
संगीता के अनुसार, ‘शादी से एक महीने पहले मुझे लगा कि कुछ न कुछ तो गड़गड़ जरूर है। मैंने सलमान खान को फॉलो करना शुरू किया तो पाया कि वे शादी करने के लाइक नहीं है। बस इतना नहीं वे तो बॉयफ्रेंड बनाने के लाइक भी नहीं हैं। मेरा ये बहुत एक्सप्रीरियंस’ रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस सलमान, संगीता से शादी करने वाले थे। उस समय उनकी सोमी अली के साथ नजदीकियां थी, जिसकी वजह से संगीता का दिल और रिश्ता टूट गया।

saneeta bijlani and salman khan love stroy

1996 में अजरुद्दीन से की शादी
‘त्रिदेव’ (1989), ‘विष्णु देवा’, (1991) और ‘युगांधर’ (1993) जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस रहीं संगीता बिजलानी 60 साल की हो गई हैं। 9 जुलाई 1960 को मुंबई, महाराष्ट्र में जन्मी संगीता ने पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से 1996 में शादी की और 2010 वे सेपरेट हो गईं।

संगीता ने मिस इंडिया का खिताब जीतने के लगभग 8 साल बाद फिल्म ‘कातिल’ से अपना फिल्मी कॅरियर शुरू किया। फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उनकी चर्चा फिल्मों को लेकर कम और सलमान के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह से ज्यादा हुई।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / 26 साल पहले शादी करने वाले थे Salman Khan, पकड़ा गया था ये बड़ा झूठ, ऐन वक्त पर अभिनेत्री ने किया इनकार

ट्रेंडिंग वीडियो