scriptप्यार में मिले धोखे के बाद परवीन बॉबी ने अमिताभ पर लगाया था जान से मारने का आरोप | Parveen babi had a relationship with many famous people | Patrika News
बॉलीवुड

प्यार में मिले धोखे के बाद परवीन बॉबी ने अमिताभ पर लगाया था जान से मारने का आरोप

परवीन वॉबी (Parveen Babi)का निधन साल 2005 में हो गया था
परवीन वॉबी अमिताभ बच्चन(amitabh bachchan) को मानती थी अपना आइडल

Mar 05, 2020 / 11:34 am

Pratibha Tripathi

parveen27.jpeg

नई दिल्ली। बॉलीवुड में परवीन बॉबी (Parveen Babi)एक ऐसा नाम था जो हमेशा अपनी अदाकारी के साथ लव लाइक को लेकर मीडिया की हेडलाइन्स में बनी रहती थीं। परवीन यूं तो कुंवारी रहीं, लेकिन उनका रिलेशन एक के साथ नही बल्कि, कई मशहूर लोगों के साथ रहा है इनमें से महेश भट्ट, कबीर बेदी और डैनी डेनजोगपा जैसे कई शादीशुदा पुरुष इनके साथ रिलेशनशिप में रहे हैं। परवीन के साथ बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) नाम भी चर्चे में रहा था।

mahesh_parveen.jpg

अमिताभ बच्चन पर लगाया आरोप

परबीन बॉबी (Parveen Babi) उन एक्ट्रेसों में से एक थी जो हमेशा बोल्ड अंदाज के लिये जानीं जाती थीं। 70 के दशक में जब महिलाएं सलवार सूट पहना करती थी उस दौरान वो वेस्टर्न लुक से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती थी। परवीन की जिंदगी के बारे में बात करें, तो उनकी कहानी किसी फिल्मी पर्दे से कम नही थी। बस अंतर इतना था कि फिल्मों में तो परवीन को प्यार मिल गया पर रियल लाइफ में उन्हें कभी प्यार ना मिल सका।

फिल्मी पर्दे पर परवीन बाबी (Parveen Babi) की जोड़ी अमिताभ बच्चन(amitabh bachchan) के साथ काफी पसंद की गई थी। उन्होनें साथ में मिलकर कई फिल्मों में काम भी किया है। एक इंटरव्यू में परवीन ने बताया था कि वो अमिताभ बच्चन को अपना आइडल मानती हैं। लेकिन जिस कलाकार को वो अपना आइडल मानती थी उसी के ऊपर उऩ्होनें जान से मारने का आरोप लगाया था।

parveen.jpeg

परवीन का बिगड़ने लगा मानसिक संतुलन

बताया जाता है कि कि जिस तरह से वो कामयाबी की ऊंची उड़ान भऱ रही थी उसी दौरान उनका मानसिक संतुलन भी डगमगाने लगा था और महेश भट्ट के साथ रोमांस के दौरान ही इस एक्ट्रेस को इस बीमारी ने जकड़ लिया था।

परवीन की हालत ठीक होने के बज़ाय लगातार बिगड़ती जा रही थी। उन्हें लगता था कि उनकी कार में बम है जिसकी आवाज उनके कानों में भी सुनाई देती थी। इतना ही नहीं उन्हें लगता था कि अमिताभ बच्चन, जिनके साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, वो उन्हें मारना चाहते हैं। परवीन को लगता था कि उन्होंने किसी तरह अमिताभ को कोई नुकसान पहुंचाया है जिसका बदला वो लेना चाहते है।

देने पड़े इलेक्ट्रिक शॉक

परवीन की बिगड़ती हालत को देख महेश भट्ट ऩे कई डॉक्टर्स से संपर्क किया लेकिन अब उनके लिए आखिरी रास्ता इलेक्ट्रिक शॉक थेरेपी ही था, लेकिन महेश इसके खिलाफ थे। लेकिन वो अब धीरे धीरे बेकाबू हो गईं थीं। उन्होंने दवाई तक लेनी बंद कर दी थी। अब तो हालात ये हो गई थी कि वो अपने खाने से पहले वो महेश भट्ट को पहले खाने के लिए कहती थीं, यह देखने के लिए कि कहीं उनके खाने में जहर तो नही मिला है।
जब परवीन के ठीक होने की कोई उम्मीद नहीं बची तो महेश भट्ट उन्हें लेकर बेंग्लुरु चले गए। लेकिन वहां भी उनकी हालत ठीक नही हुई और आखिरकार साल 2005 में परवीन का निधन हो गया ।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / प्यार में मिले धोखे के बाद परवीन बॉबी ने अमिताभ पर लगाया था जान से मारने का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो