scriptSanjay Dutt से शादी करने से पहले Maanayata करती थी ये काम, बदल लिया अपना नाम | Maanayata dutt is going to celebrate her 42nd birthday. | Patrika News
बॉलीवुड

Sanjay Dutt से शादी करने से पहले Maanayata करती थी ये काम, बदल लिया अपना नाम

दत्त खानदान की बहू बनने से पहले मान्यता(Maanayata dutt) ने बी ग्रेड फिल्मों में काम किया।
मान्यता (Maanayata dutt)का जन्म 22 जुलाई 1978 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था।

Jul 22, 2020 / 11:25 am

Pratibha Tripathi

Maanayata dutt birthday

Maanayata dutt birthday

नई दिल्ली। बॉलीवुड में खलनायक की भूमिका निभाने वाले संजय दत्त की जिंदगी काफी उथलपुथल करने वाली रही है। कभी वो ड्रग्स के घेरे में आए तो कभी अवैध हथियार रखने के मामले में दोषी पाया गए थे उनकी हर डगमगाती नैया को सहारा देने के लिए उनकी (Sanjay Dutt and Maanayata’s love story )पत्नी मान्यता दत्त हमेशा उनके साथ खड़ी दिखाई दी। आज मान्यता(Maanayata dutt birthday) अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रही हैं। आइए जानते है उनके बारे में…

 

संजय दत्त के खानदान की बहू बनने से पहले मान्यता (Manyata Dutt once worked in a B-grade film) बी ग्रेड फिल्मों में काम करती थी, लेकिन शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की रंगीन दुनिया को पीछे छोड़ दिया। मुस्लिम परिवार में जन्मीं मान्यता (maanayata dutt real name) का नाम पहले दिलनवाज शेख था। मान्यता ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो उन्होंने अपना नाम बदलकर सारा खान रख लिया। इसके बाद फिल्म में आइटम गर्ल बनने के बाद वो मान्यता के नाम से पहचानी जाने लगी।

संजय दत्त से शादी करने से पहले मान्यता(Manyata was first married to Meraj Ur Rehman) की पहली शादी मेराज उर रहमान से हुई थी। लेकिन आपसी तालमेल न बैठ पाने की वजह से दोनों का तलाक हो गया और मान्यता (Manyata got married to Sanjay Dutt)ने संजय दत्त से शादी करके अपनी घर बसा लिया। आज मान्यता(Manyata Dutt C.E.O. of Sanjay Dutt Production Company) संजय दत्त प्रोडक्शन की सीईओ हैं।

बैसे कहा जाए मान्यता और संजय दत्त की उम्र में काफी अंतर हैं उनकी बड़ी बेटी त्रिशाला मान्यता से केवल 10 साल छोटी हैं। मान्यता ने फिल्मों में हाथ अजमाने की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नही मिल पाई। और आइटम नंबर बनकर फिल्मों में डांस परफॉर्मेंस करने लगी। इसके बाद मान्यता ने B ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। मान्यता की फिल्म Lovers Like Us के राइट्स संजय दत्त ने 20 लाख रुपये में खरीद लिए थे।

मान्यता (Sanjay Dutt and Maanayata’s love story) ने संजय दत्त को एक मीटिंग के दौरान देखा और दिल दे बैठी थी। धीरे धीरे बातो का सिलसिला कब प्यार में बदल गया दोनों को इस बात का पता ही नही चला। और साल 2008 में संजय ने मान्यता से शादी कर ली। उस समय मान्यता की उम्र सिर्फ 29 साल की थीं, जबकि संजय 50 के थे। लेकिन आज के समय में यह कपल बॉलीवुड की सबसे खास जोड़ियो में से एक है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Sanjay Dutt से शादी करने से पहले Maanayata करती थी ये काम, बदल लिया अपना नाम

ट्रेंडिंग वीडियो