scriptKrishna Janmashtami: ‘राधा कैसे न जले’ से लेकर ‘मैया यशोदा’ तक जन्माष्टमी मनाने के लिए ये हैं पांच सबसे जबरदस्त गाने | Patrika News
बॉलीवुड

Krishna Janmashtami: ‘राधा कैसे न जले’ से लेकर ‘मैया यशोदा’ तक जन्माष्टमी मनाने के लिए ये हैं पांच सबसे जबरदस्त गाने

Krishna Janmashtami Special: कृष्ण जन्माष्टमी पर सुने 5 सबसे हिट गाने।

मुंबईAug 26, 2024 / 04:32 pm

Saurabh Mall

Krishna Janmashtami 2024

Krishna Janmashtami 2024

Krishna Janmashtami 2024: भारत में हर साल भगवान कृष्ण के जन्म के रूप में ‘दही हांडी’ का उत्सव मनाया जाता है। इस अवसर पर, इस खुशी के दिन को मनाने के लिए कई उत्सव, धार्मिक अनुष्ठान और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जहाँ हर कोई इस त्यौहार को अपने-अपने तरीके से मनाता है, वहीं इस ‘जन्माष्टमी’ त्यौहार में एक बात आम है, वो है सुपरहिट बॉलीवुड गाने जो इस शुभ दिन की भावना और सार को दर्शाते हैं और इसे और भी खास बनाते हैं। जन्माष्टमी-थीम वाले बॉलीवुड गाने जीवंत नृत्य, आकर्षक धुनों और भगवान कृष्ण के जीवन और कहानियों को दर्शाने वाले आख्यानों के लिए जाने जाते हैं। आइए यहाँ जन्माष्टमी मनाने के लिए पाँच सबसे पसंदीदा गानों पर एक नज़र डालते हैं।
  1. राधा कैसे न जले
आशुतोष गोवारिकर निर्देशित फिल्म ‘लगान: वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया’ (2001) में आमिर खान और ग्रेसी सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसमें “राधा कैसे न जले” गाना है, जिसमें राधा और भगवान कृष्ण के बीच की हल्की-फुल्की हरकतों के साथ-साथ मुख्य कलाकारों की मजेदार नोकझोंक को दर्शाया गया है। फिल्म का यह प्यारा गाना एआर रहमान द्वारा रचित है, जिसके बोल जावेद अख्तर ने लिखे हैं और दिवंगत सरोज खान ने कोरियोग्राफी की है। यह राधा और भगवान कृष्ण के बीच के रिश्ते को दर्शाता है, और यह आपकी प्लेलिस्ट को खूबसूरत बना देगा।
  1. मैय्या यशोदा
एक गाना जो हमेशा हर किसी की प्लेलिस्ट में होना चाहिए, वह है सलमान खान और सूरज बड़जात्या की ‘हम साथ साथ हैं’ (1999) का “मैय्या यशोदा”। भगवान कृष्ण की मां को समर्पित यह मनमोहक और सुंदर गाना कानों को सुकून देता है और भगवान कृष्ण की मनोरंजक कहानियों को बयां करता है।
  1. राधे राधे
आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा अभिनीत ‘ड्रीम गर्ल’ (2019) का व्यापक रूप से लोकप्रिय गीत “राधे राधे” त्योहार मनाने के लिए एक आदर्श गीत है। यह गीत भगवान कृष्ण को समर्पित है, और यह गोकुल की थीम से मिलता-जुलता है, जिसे भगवान कृष्ण के जन्मस्थान के रूप में भी जाना जाता है।
  1. गो गो गोविंदा
‘ओएमजी-ओह माय गॉड’ (2012) का मज़ेदार और जश्न मनाने वाला ट्रैक “गो गो गोविंदा” एक ऐसा गीत है जो आपको अपनी धुनों पर थिरकने पर मजबूर कर देगा। गीत से लेकर रचना और सोनाक्षी सिन्हा और प्रभु देवा के फुट-टैपिंग डांस तक, यह निश्चित रूप से त्योहार के मौसम को और बेहतर बना देगा।
  1. वो किसना है
विवेक ओबेरॉय और ईशा शरवानी अभिनीत ‘किसना: द वॉरियर पोएट’ (2005) का सबसे ज़्यादा पसंद किया जाने वाला गीत “वो किसना है” सूची में तीसरे स्थान पर है। इस्माइल दरबार द्वारा रचित तथा सुखविंदर सिंह, एस. शैलजा और इस्माइल दरबार द्वारा गाए गए इस गीत की मधुर धुन अभी भी चार्ट पर छाई हुई है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन गानों के बिना अधूरी है जन्माष्टमी, सुनकर कृष्ण भक्ति में हो जाएंगे लीन

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Krishna Janmashtami: ‘राधा कैसे न जले’ से लेकर ‘मैया यशोदा’ तक जन्माष्टमी मनाने के लिए ये हैं पांच सबसे जबरदस्त गाने

ट्रेंडिंग वीडियो