scriptKBC 14: अमिताभ बच्चन के इस सवाल पर तुषार गर्ग को गंवानी पड़ी 50 लाख की राशि, क्या आपको पता है इसका उत्तर? | KBC 14: Can you answer this Rs 50 lakh question which Amitabh Bacchan asked that made contestant quit the game? | Patrika News
बॉलीवुड

KBC 14: अमिताभ बच्चन के इस सवाल पर तुषार गर्ग को गंवानी पड़ी 50 लाख की राशि, क्या आपको पता है इसका उत्तर?

टीवी का पंसदीदा शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ एक बार अपने 14 वें सीजन के साथ टीवी पर दस्तक दे चुका है। शो में अब तक कई कंटेस्टेंट हाथ आजमा चुके। हाल ही में आए एक कंटेस्टेंट से घटोत्कच को लेकर एक सवाल पूछा गया जिसका जवाब न दे पाने पर उसे 50 लाख की राशि छोड़नी पड़ी।

Sep 14, 2022 / 01:38 pm

Shweta Bajpai

kbc 14 amitabh bachchan asked question about Nobel tushar garg quits the show

kbc 14 amitabh bachchan asked question about Nobel tushar garg quits the show

बिग बी के शो कौन बनेगा करोड़पति 14 (केबीसी 14) का आगाज हो चुका है। दिन प्रतिदिन केबीसी 14 का खेल रोमांचक होता जा रहा है। अब तक कई लोग शो में आ चुके हैं, लेकिन अब तक करोड़पति का ताज किसी के सिर पर नहीं सजा है। मंगलवार के एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट तुषार गर्ग से 50 लाख के लिए सवाल पूछा, जिसका जवाब वो नहीं दे पाए और उन्हें 50 लाख की राशि गंवानी पड़ी।
सोमवार को प्रसारित हुए एपिसोड में दिखाया गया था कि एक लाइफलाइन खोकर तुषार ने 20 हजार रुपये जीत लिए थे उसके बाद समय की कमी के चलते एपिसोड खत्म हो गया जिसे मंगलवार को आगे बढ़ाया गया। इस दौरान तुषार 50 लाख के सवाल तक पहुंच गए।
https://twitter.com/hashtag/TusharGarg?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अमिताभ ने उनसे 50 लाख रुपये के लिए सवाल किया- इनमें से किस नोबेल पुरस्कार का जन्म नाम एक अन्य नोबेल पुरस्कार विजेता ने सुझाया था? ऑप्शन थे A. वेंकी रामकृष्णन, B. अभिजीत बनर्जी, C. हर गोबिंद खुराना, D. अमर्त्य सेन। इस सवाल पर तुषार ने शो छोड़ दिया।

तुषार को इस सवाल का जवाब नहीं पता था। साथ ही उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी, जिसके चलते वो रिस्क नहीं लेना चाहते थे और उन्होंने शो को यहीं छोड़ना बेहतर समझा। अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का जवाब मांगा तो कंटेस्टेंट ने हर गोबिंद खुराना बताया, जबकि सही जवाब अमर्त्य सेन है।
https://twitter.com/hashtag/KBC?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद एपिसोड को आगे बढ़ाया गया और फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट हुआ। इसमें ज्योतिर्मय मल्लिक का नाम ऐया और वो हॉट सीट पर बैठीं। बिना किसी लाइफलाइन के उन्होंने शुरुआती सात सवालों के जवाब दिए। एपिसोड के आखिर तक वो 8वें सवाल का जवाब दे चुकी थीं, जिसके लिए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था।
आठवें सवाल में उनसे घटोत्कच से जुड़ा सवाल किया गया था। सवाल था कि – कुरुक्षेत्र युद्ध के दौरान घटोत्कच को शक्ति का उपयोग करके किसने मारा था? इस सवाल का जवाब देने के लिए उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और सही जवाब दिया- कर्ण।
इस शो की अब तक 13 किश्ते आ चुकी हैं। ये शो साल 2000 में शुरू हुआ था। इस सीजन के 12 सीजन अमिताभ बच्चन ने होस्ट किए हैं और एक सीजन अमिताभ के साथ शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / KBC 14: अमिताभ बच्चन के इस सवाल पर तुषार गर्ग को गंवानी पड़ी 50 लाख की राशि, क्या आपको पता है इसका उत्तर?

ट्रेंडिंग वीडियो