scriptजया के पिता ने अमिताभ को दामाद बनाने का किया था विरोध, हरिवंश राय बच्चन को कहा, ‘परिवार बर्बाद हो गया’ | Jaya father had opposed making Amitabh his son in law told Harivansh Rai Bachchan The family is ruined | Patrika News
बॉलीवुड

जया के पिता ने अमिताभ को दामाद बनाने का किया था विरोध, हरिवंश राय बच्चन को कहा, ‘परिवार बर्बाद हो गया’

शादी के दौरान जया बच्चन के परिवार में कोई भी खुश नहीं था, सिवाय खुद दुल्हन के। इस उदासी का असर शादी की रस्मों पर भी पड़ा।

मुंबईJul 24, 2024 / 11:10 am

Vikash Singh

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 51 साल हो चुके हैं, लेकिन उनके विवाह से जुड़े कई अनसुने किस्से अब सामने आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन के पिता, हरिवंश राय बच्चन ने अपनी आत्मकथा ‘इन द आफ्टरनून ऑफ टाइम’ में उनके विवाह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें साझा की हैं।

इंटिमेट फंक्शन में हुई शादी

हरिवंश राय बच्चन की आत्मकथा के मुताबिक, अमिताभ और जया की शादी एक बेहद निजी समारोह में हुई थी। केवल चंद करीबियों की मौजूदगी में यह विवाह संपन्न हुआ। शादी के लिए कपल ने अपने करीबी दोस्त के घर की छत को चुना था।
AMITABH BACHCHAN IMAGE

केवल पांच बाराती

शादी में केवल पांच बाराती थे, जिनमें से एक खुद हरिवंश राय बच्चन और दूसरे राजनेता संजय गांधी थे। यह शादी बंगाली रीति-रिवाजों के अनुसार संपन्न हुई, जिसमें दुल्हन के परिवार की विशेष रुचि थी।

जया के परिवार का उदासीभरा माहौल

शादी के दौरान जया बच्चन के परिवार में कोई भी खुश नहीं था, सिवाय खुद दुल्हन के। इस उदासी का असर शादी की रस्मों पर भी पड़ा। अमिताभ की मां तेजी बच्चन इस छोटे स्तर की शादी से मायूस थीं, क्योंकि वे अपने बेटे की शादी को धूमधाम से करना चाहती थीं।

पड़ोसियों को भनक नहीं लगने दी

शादी की तैयारी और आयोजन को इतना गुप्त रखा गया कि पड़ोसियों को भी इसका पता नहीं चला। जब पड़ोसियों ने हरिवंश राय बच्चन से घर की सजावट के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि यह अमिताभ की फिल्म की शूटिंग के लिए है।

जया के पिता के कड़वे शब्द

शादी के बाद, हरिवंश राय बच्चन जब अपनी बहू के पिता को गले लगाने गए और बधाई देने की कोशिश की, तो उन्हें कड़वे शब्द सुनने पड़े। जया के पिता ने कहा, “मेरा परिवार हमेशा के लिए बर्बाद हो गया।”

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / जया के पिता ने अमिताभ को दामाद बनाने का किया था विरोध, हरिवंश राय बच्चन को कहा, ‘परिवार बर्बाद हो गया’

ट्रेंडिंग वीडियो