scriptमलयालम फिल्म जल्लीकट्टू ऑस्कर अवार्ड 2021 में करेगी देश का नाम रोशन | Jallikattu is India's official entry for oscar category | Patrika News
बॉलीवुड

मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू ऑस्कर अवार्ड 2021 में करेगी देश का नाम रोशन

मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू ऑस्कर अवार्ड 2021 में करेगी देश का नाम रोशन

Nov 25, 2020 / 06:22 pm

Subodh Tripathi

कोयम्बत्तूर में जल्लीकट्टू का रोमांच २३ को

कोयम्बत्तूर में जल्लीकट्टू का रोमांच २३ को

कोरोना महामारी के कारण 2020 में टला ऑस्कर अवॉर्ड शो अब 2021 में होगा। जिसके लिए भारत की ओर से मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को नॉमिनेट किया गया है। इस अवॉर्ड शो में इंडिया की ओर से बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की केटेगरी में इस फिल्म को भेजा जाएगा।
जानकारी के अनुसार 25 अप्रैल 2021 को लॉस एंजिल्स में होने वाले 93 वें अकेडमी अवॉर्ड शो में फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के 14 सदस्यों की एक कमेटी ने डायरेक्टर लिजो जोस पैलिसरी की इस फिल्म को चुना है। जल्लीकट्टू बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म फॉरेन लैंग्वेज केटेगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। जल्लीकट्टू केरल के इडुक्की जिले के विवादित खेल जल्लीकट्टू पर आधारित है। जिसमें एक बेल को मारने से पहले भीड़ के बीच छोड़ दिया जाता है। फिल्म का प्रीमियर सितंबर 2019 में टोरंटो फिल्म फेस्टिवल के दौरान हुआ था। इस फिल्म की कहानी माओवादी हरीश की लघुकथा पर आधारित है। जिसमें एंटोनी वर्गिश, चेंबन विनोद जोस, साबू मन अब्बद समद और सेन्थी बाल चंद्रन ने अपनी भूमिका निभाई है। आपको बता दें कि 93 वें अकेडमी अवॉर्ड्स में भारत की ओर से भेजी जाने वाली फिल्मों में हिंदी, ओड़िया, मराठी और अन्य भाषाओं की करीब 27 फिल्मों के बीच मुकाबला रहा। जिनमें सुजीत सरकार की गुलाबो सिताबो, सफदर रहना की चिप्पा, हंसल मेहता की छलांग आदि फिल्में शामिल थी। जिसमें से मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को चुना गया।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू ऑस्कर अवार्ड 2021 में करेगी देश का नाम रोशन

ट्रेंडिंग वीडियो