scriptA R Rahman Birthday: इन 5 गानों ने ए आर रहमान को बनाया संगीत की दुनिया का बेताज बादशाह | Happy Birthday AR Rahman: 5 Evergreen Songs by the Singer-composer | Patrika News
बॉलीवुड

A R Rahman Birthday: इन 5 गानों ने ए आर रहमान को बनाया संगीत की दुनिया का बेताज बादशाह

Happy Birthday AR Rahman: ए.आर रहमान के बर्थडे पर सुनें उनके कुछ सुपरहिट गानें

Jan 06, 2020 / 02:07 pm

Vivhav Shukla

जानिए A R Rahman ने आॅस्कर अवॉर्ड में जाने से पहले क्यों छोड़ दिया था खाना-पीना

जानिए A R Rahman ने आॅस्कर अवॉर्ड में जाने से पहले क्यों छोड़ दिया था खाना-पीना

नई दिल्ली। बॉलीवुड को ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड जैसा सम्मान दिलाने वाले संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) का आज जन्मदिन है। अपनी धुनों से उन्होंने पूरी दुनिया को नचाया है।दुनिया भर में अपनी गायकी और संगीत का लोहा मनवा चुके इस संगीतकार का आज जन्मदिन है। ए. आर. रहमान (a r rahman) आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज इस महान संगीतकार के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको इनके पांच सबसे दमदार गानों के बारे में बताते हैं।

href="https://www.patrika.com/bollywood-news/happy-birthday-a-r-rahman-why-did-ar-rahman-convert-to-islam-5603252/" target="_blank" rel="noopener">आखिर क्यों हिंदू परिवार के दिलीप को बनना पड़ा ए आर रहमान, खुद बताई धर्म परिवर्तन की वजह

1- छईया-छईया गाना लोगों के बीच काफी फैंस हुआ। इस गाने में चार चांद लगाने का काम एक्टर शाहरुख खानऔर एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने किया। फिल्म दिल से का ये गाने लोगों का बेहद पसंद आया था।
2- फिल्म दिल से का गाना दिल से रे..ने तूफान मचा दिया था।गाने में मनीषा कोइराला और शाहरुख खान ने प्यार के हर जज्बात को अच्छे से लोगों के सामने पेश किया था और ए आर रहमान के म्यूजिक ने तो लोगों का दिल छू लिया था।
3- मां तुझे सलाम(एलबम)- 2014 में एआर रहमान ने वंदे मातरम अलबम रिलीज किया. इस गाने ने देशभक्ति को एक नई आवाज दे दी। ये एआर रहमान की आवाज थी। उनका ये गाना देशभक्ति गानों की लिस्ट में सबसे ऊपर पहुंच चुका है।
4- जोधा अकबर फिल्म का गाना ख्वाजा मेरे ख्वाज में बेहद ही खूबसूरत अंदाज में खुद को याद किया गया है। इस गाने को सुनते ही रुह को सुकून मिलता है।

5- जय हो(स्लमडॉग मिलेनियर)- स्लमडॉग मिलेनियर के इस गानें सारी दुनिया में धूम मचाई थी। ए.आर. रहमान को इस गाने के लिए ऑस्कर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / A R Rahman Birthday: इन 5 गानों ने ए आर रहमान को बनाया संगीत की दुनिया का बेताज बादशाह

ट्रेंडिंग वीडियो