scriptडिप्रेशन की वजह से सुसाइड करना चाहती थीं दीपिका पादुकोण ? | deepika padukone suicide attempt during depression latest video goes viral | Patrika News
बॉलीवुड

डिप्रेशन की वजह से सुसाइड करना चाहती थीं दीपिका पादुकोण ?

Deepika Padukone: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब दीपिका पादुकोण डिप्रेशन की वजह से सुसाइड करना चाहती थीं। उनकी मेंटल हेल्थ इतनी खराब हो चुकी थी कि जीवन जीने से बेहतर आत्महत्या करना चाहती थीं।

Jan 05, 2023 / 12:38 pm

Anju Chaudhary Bajpai

deepikapadukone.jpg

Deepika Padukone

Deepika Padukone Depression: डिप्रेशन के वो दर्दनाक दिनों को जब भी दीपिका पादुकोण याद करती हैं तो उनकी आंखें आंसुओं से भर आती हैं। कई बार तो दीपिका के मन में आत्महत्या करने का ख्याल भी आता था। वह उस समय अंदर से इतनी टूट गई थी, कि उन्हें आत्महत्या करना आसान लगता था। दीपिका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी लाइफ में एक समय ऐसा था जब उनका करियर, पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ दोनों बेहतरीन चल रहे थे लेकिन फिर भी ना जाने ऐसा क्यों होता था कि वह कई बार अचानक से बेहोश हो जाया करती थीं और अपने आपको एक कमरे में घंटों तक बंद कर लिया करती थीं। दरअसल, दीपिका को भी उस समय यह नहीं पता था कि वह डिप्रेशन जैसी मेंटल हेल्थ से गुजर रही हैं। फिर अचानक एक रात को दीपिका अपने पिता प्रकाश पादुकोण (Prakash Padukone) और मां उजाला पादुकोण के पास गई और जोर-जोर से रोने लगी। उन्हें नहीं पता था कि उन्हें क्या हुआ है लेकिन उस समय दीपिका अपने मां-बाप से लिपटकर खूब रोईं। फिर दीपिका की मां उजाला पादुकोण को यह समझ आ गया था कि दीपिका डिप्रेशन से गुजर रहीं हैं। दीपिका की मां (Ujjala Padukone) उन्हें एक हेल्थ सेंटर ले गई जहां पर दीपिका के डिप्रेशन का इलाज हुआ और फिर दीपिका ने इस भयानक डिप्रेशन जैसी मेंटल बिमारी से जंग जीत ली। इसके बाद दीपिका (Deepika Padukone) ने 2015 में खुलकर पूरी दुनिया के सामने डिप्रेशन जैसी बिमारी के बारें में बात की। आज दीपिका उन सभी के लिए एक मिसाल है जो इस तरह की मेंटल हेल्थ से गुजर रहें हैं।
https://youtu.be/slWuyvucTrE

डिप्रेशन से निकले में मां ने की थी दीपिका की मदद

जब दीपिका पादुकोण की मानसिक हालत ठीक नहीं थी तब उनकी मां उजाला पादुकोण को समझ आ गया था कि दीपिका डिप्रेशन में हैं। दीपिका की मां उन्हें हेल्थ सेंटर ले गई जहां पर दीपिका का इलाज हुआ। दीपिका (Ujjala Padukone) सही होने का पूरा क्रेडिट अपनी मां को देती हैं।
यह भी पढ़ें

दीपिका के बाद अब उर्फी जावेद ने पहना भगवा रंग, लोगों ने कहा सुधर जा….



एक समय सिर्फ सोते रहना चाहती थीं दीपिका

डिप्रेशन के दौर से गुजर चुकीं दीपिका (Deepika Padukone) ने बताया था कि एक समय ऐसा भी था जब वह सिर्फ सोना चाहती थी क्योंकि जागते ही उन्हेंआत्महत्या जैसे ख्याल घेर लिया करते थे।
यह भी पढ़ें

2023 जनवरी में ओटीटी पर रिलीज होगी धमाकेदार वेब सीरीज, जानिए रिलीज डेट




यह भी पढ़ें

जनवरी में रिलीज हुई नेटफ्लिक्स पर ये टॉप 10 फिल्में



मेंटल हेल्थ पर हमेशा खुलकर बात करने वाली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए एक एनजीओ की शुरुआत की है। क्योंकि दीपिका जानती है कि जब कोई इंसान डिप्रेशन जैसी बिमारी से झूझ रहा होता है तो उसे कैसा महसूस होता है।

यह भी पढ़ें

कंगना रनौत से दीपिका पादुकोण तक इन सेलेब्स ने बचपन में झेला यौन शोषण



https://youtu.be/6YNt5nGHkq4

Hindi News / Entertainment / Bollywood / डिप्रेशन की वजह से सुसाइड करना चाहती थीं दीपिका पादुकोण ?

ट्रेंडिंग वीडियो