scriptडैनी के आखों से चश्मा हटाते ही रीना रॉय की निकली थी चीख, बोलीं ‘अरे ये तो चाइनीज है’ | birthday reena roy she shares her working experience with danny denzongpa | Patrika News
बॉलीवुड

डैनी के आखों से चश्मा हटाते ही रीना रॉय की निकली थी चीख, बोलीं ‘अरे ये तो चाइनीज है’

80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री रीना रॉय एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने सभी किरदारों के साथ बखूबी न्याय किया। आज भी लोग इन्हें इनकी अदाकारी के लिए याद करते हैं। आज अदाकारा अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं तो चलिए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी रोचक बातें।

Jan 07, 2023 / 12:11 pm

Shweta Bajpai

birthday reena roy

birthday reena roy

रीना रॉय (Reena Roy) गुजरे जमाने की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री रही हैं। वह अब बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन रीना रॉय (Reena Roy) के स्टारडम की चर्चा आज भी होती हैं। उन्होंने कई बड़े कलाकारों के साथ काम कर बड़े पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि उनके करियर की शुरुआत डैनी डेजोंगपा के साथ हुई थी, लेकिन क्या आपको पता है कि उन्हें पहली बार देख एक्ट्रेस की चीख निकल गई थी।
जी हां हाल ही में एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में रीना रॉय ने बताया था कि मैंने अपने करियर की शुरुआत डैनी के साथ की थी। मैं उनसे पहली बार तबी मिली थी। हम फिल्म की शूटिंग के लिए बेंगलुरु जा रहे थे। मेरे साथ मेरी दीदी और मम्मी भी थे। डैनी ड्राइवर के साथ आगे थे। बीच में हम कहीं खाने के लिए उतरे तो डैनी ने आंखों से चश्मा उताया और मैं चौक गई। मैं जोर से चीखते हुए अपनी दीदी को कहने लगी कि अरे ये तो चाइनीज है। ये सुन मेरी मां और दीदी दोनों ही झेंप गई थीं।

उन्होंने कहा हालांकि डैनी ने इस बात को सुन लिया था और वो मुझसे कहने लगे मैं नॉर्थ इंडिया से हूं। फिर थोड़ी देर बाद मैं शर्मिंदा हो गई। मैंने उन्हें सॉरी भी बोला।

इसे भी पढ़ें- रणबीर की ‘एनिमल’ से भिड़ेगी सनी देओल की ‘गदर 2’!

https://twitter.com/hashtag/ReenaRoy?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रीना रॉय का नाम सबसे ज्यादा वेतन लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शुमार रहा था। रीना रॉय ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज किया है।

रीना रॉय अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा का विषय बनी रहती थीं। एक समय ऐसा था, जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता खूब सुर्खियों में था। दोनों के अफेयर ने फिल्मी गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी थीं।
https://twitter.com/hashtag/ReenaRoy?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसा बताया जाता है कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे परंतु उनके प्यार का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका। शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली जिसके बाद रीना रॉय की जिंदगी में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान आए। दोनों ने 80 के दशक में शादी कर ली और रीना पाकिस्तान चली गईं।

वहीं पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी रचाने के बाद रीना रॉय ने एक बेटी को जन्म दिया और उनकी बेटी का नाम जन्नत है और वही बेटी के जन्म के बाद से ही रीना रॉय और मोहसिन खान के शादीशुदा रिश्ते के बीच कड़वाहट आनी शुरू हो गई।
https://twitter.com/hashtag/ReenaRoy?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दोनों के रिश्ते के बीच दरार पैदा हो गई और नौबत यहां तक आ गई की रीना रॉय के पति मोहसिन खान ने उन्हें डाइवोर्स देकर अपने घर से बाहर निकाल दिया और वही डाइवोर्स के बाद रीना रॉय को बेटी की कस्टडी भी नहीं मिली थी।
इस मुश्किल घड़ी में अगर रीना रॉय का किसी ने साथ दिया तो वह कोई और नहीं बल्कि शत्रुघ्न सिन्हा ही थे और शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मुश्किल वक्त में रीना रॉय का पूरा साथ दिया और इतना ही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय को उनकी बेटी की कस्टडी भी दिलवाई थी।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / डैनी के आखों से चश्मा हटाते ही रीना रॉय की निकली थी चीख, बोलीं ‘अरे ये तो चाइनीज है’

ट्रेंडिंग वीडियो