scriptRakul Preet Singh Birthday: खूबसूरती और टैलेंट का परफेक्ट मेल हैं रकुल प्रीत सिंह, ये हैं उनके बेस्ट रोल | Birthday Girl Rakul Preet Singh is a perfect combination of beauty and talent best roles | Patrika News
बॉलीवुड

Rakul Preet Singh Birthday: खूबसूरती और टैलेंट का परफेक्ट मेल हैं रकुल प्रीत सिंह, ये हैं उनके बेस्ट रोल

Rakul Preet Singh Birthday: एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का आज बर्थडे है, यहां जानिए उनके बेस्ट रोल और बॉलीवुड में अब तक के सफर के बारे में।

मुंबईOct 10, 2024 / 10:45 am

Jaiprakash Gupta

Birthday Girl Rakul Preet Singh is a perfect combination of beauty and talent best roles
Rakul Preet Singh Birthday: बॉलीवुड की बेहद टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का फिल्म इंडस्ट्री में सफर बाकी इंस्पायरिंग है। उनकी पॉजिटिव एनर्जी और प्यार स्वभाव ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दिखाई देता है, जो उन्हें फैंस के बीच बहुत पसंदीदा बनाता है। रकुल प्रीत सिंह ने अपना प्रतिष्ठित ऐतिहासिक सिनेमा शुरू किया और फिर बॉलीवुड में भी सफलता हासिल की।
वे दोनों उद्योगों में काफी यादगार लाइसेंस दिए गए हैं। बता दें कि, एक्ट्रेस के अलावा रकुल अपने फैशन सेंस के लिए भी जानी जाती हैं, वह फिटनेस पसंद करती हैं और एक एंटरप्रेन्योर भी हैं। रकुल ने इको-फ्रेंडली प्रोडक्ट्स और हेल्थ केयर पर फोकस करते हुए अपने वेंचर्स भी लॉन्च किए हैं। ऐसे में, उनके बर्थडे के खास मौके पर आइए रकुल के करियर की जर्नी और अचीवमेंट्स पर एक नजर डालते हैं।
यह भी पढ़ें

Wagle Ki Duniya Update: ‘वागले की दुनिया’ में हुई इस एक्ट्रेस की एंट्री, निभाएंगी ये किरदार

रकुल का तेलुगु सिनेमा से बॉलीवुड तक का सफर

Rakul Preet Singh Birthday
रकुल ने कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में गिल्ली (2009) से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। तेलुगु भाषा पर अपनी अच्छी पकड़ की वजह से उन्होंने वेंकटाद्री एक्सप्रेस (2013) और करंट थीगा (2014) जैसी तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। साउथ इंडियन फिल्मों से बॉलीवुड में जाना उनके लिए एक बड़ी चुनौती थी, क्योंकि उन्हें यह सीखना और समझना था कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री किस तरह से काम करती है और नए दर्शकों के दिलों को कैसे जीता जा सकता है।
यह भी पढ़ें

44 की श्वेता तिवारी ने 5 साल छोटे एक्टर को किया था Kiss, वीडियो देख ऐसा था बेटी पलक का रिएक्शन

रकुल ने म्यूजिकल हिट यारियां (2014) से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। तब से लेकर अब तक, उन्होंने काफी सारी हिंदी फिल्मों की, जिसमें दे दे प्यार दे (2019), मरजावां (2019), थैंक गॉड (2022), और छत्रीवाली (2023) का नाम शामिल है। फिल्मों में उनकी वर्सेटिलिटी और टैलेंट को पेश किया गया है।

यादगार किरदार

Rakul Preet Singh
रकुल का अलग-अलग किरदारों को अपनाने का तरीक़ा काबिल-ए-तारीफ़ है, क्योंकि उनके कई किरदारों ने दर्शकों पर गहरा असर छोड़ा है और फैंस के पसंदीदा बन गए हैं। जैसे, दे दे प्यार दे में उन्होंने आयशा का किरदार निभाया है, जो एक यंग और एनर्जेटिक लड़की है और एक खुद से बड़े आदमी, आशीष से प्यार करती है।
यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या राय और अभिषेक के तलाक की अफवाहों के बीच Amitabh Bachchan का स्टेटमेंट हुआ वायरल, बोले- आधा…

फिल्म में रकुल की इस परफॉर्मेंस को काफी तारीफ मिली है। वहीं, स्पाइडर में उन्होंने शालिनी का रोल किया है, जो एक चुलबुली और खुशमिजाज लड़की है और हीरो के मिशन में शामिल होते हुए फिल्म में एक फ्रेश चार्म लेकर आती है। जबकि, साराइनोडु में उन्हें एक मजबूत और समझदार महिला का किरदार निभाया है, जिसका किरदार फिल्म की कहानी के लिए बहुत अहम था।

टॉप एक्टर्स के साथ किया है काम

Rakul Preet Singh Birthday
अपने करियर के दौरान, रकुल ने इंडस्ट्री के कुछ सबसे बड़े सितारों के साथ काम किया है। बॉलीवुड में, उन्होंने अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर किया है, जबकि तेलुगु सिनेमा में, उन्होंने महेश बाबू और अल्लू अर्जुन के साथ काम किया है। उनके कोलेबोरेशनो ने लगातार इंप्रेसिव परफॉर्मेंस देने के साथ बॉक्स ऑफिस पर हिट्स दी हैं।
यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या राय और अभिषेक के तलाक की अफवाहों के बीच जया बच्चन का स्टेटमेंट वायरल, बोली- अमिताभ मेरे…

फैशन आइकॉन

Rakul Preet Singh Birthday
रकुल अपने बेहतरीन फैशन सेंस के लिए जानी जाती है। चाहे वह रेड कारपेट इवेंट हो या कैजुअल आउटिंग वह हमेशा अपने स्टाइलिश आउटफिट से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचती हैं। उनके फैशन च्वाइस अक्सर उनकी लाइवली पर्सनालिटी को दिखाते हैं, जिससे वह फैशन लवर में काफी पॉप्युलर हैं।
यह भी पढ़ें

रतन टाटा के निधन से टूटी पूर्व प्रेमिका और एक्ट्रेस! पुरानी फोटो शेयर कर लिखा- तुम्हारे जाने से…

हेल्थ और फिटनेस

Rakul Preet Singh Birthday
रकुल हेल्थ और फिटनेस के लिए अपनी कमिटमेंट के लिए जानी जाती हैं। वह अपने फैंस को हेल्टी लाइफ जीने के लिए प्रेरित करने के लिए हमेशा सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस रूटिन पोस्ट करती हैं। उनके लिए फिट रहना सिर्फ अच्छा दिखने के लिए नहीं है; इसके अलावा, रकुल एक सफल एंटरप्रेन्योर भी हैं, जो ऐसे ब्रांडों की मालिक हैं जो लोगों को हेल्दी और आरामदायक जीवन जीने में मदद करने का लक्ष्य रखते हैं।
यह भी पढ़ें

अभिषेक बच्चन से अनबन की खबरों के बीच फिर वायरल हुआ ऐश्वर्या का बड़ा बयान, बोलीं- हमारा झगड़ा रोज…

वो न्यूकाइंड नाम के ब्रांड की को-ऑनर भी हैं, जो पीरियड केयर को सभी महिलाओं के लिए सरल, आरामदायक और स्वस्थ बनाने का लक्ष्य रखते हैं। उनका एक प्रोडक्ट न्यूबू है, जो बायोडिग्रेडेबल डायपर बनाता है। अनहोन फूड इंडस्ट्री में भी कदम रखा है, अपने रेस्तरां आरामबम के साथ, जो हेल्थी और पौष्टिक खाने पर ध्यान देता है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Rakul Preet Singh Birthday: खूबसूरती और टैलेंट का परफेक्ट मेल हैं रकुल प्रीत सिंह, ये हैं उनके बेस्ट रोल

ट्रेंडिंग वीडियो