scriptवेब सीरीज पर सरकार का बड़ा फैसला, हर साल चुनी जाएगी एक बेस्ट सीरीज, बरसेंगे ईनाम | Best Web Series Award Anurag Thakur announces New award category | Patrika News
बॉलीवुड

वेब सीरीज पर सरकार का बड़ा फैसला, हर साल चुनी जाएगी एक बेस्ट सीरीज, बरसेंगे ईनाम

Web Series Award: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इन नए अवार्ड दिए जाने का ऐलान किया है।

Jul 19, 2023 / 12:13 pm

Rizwan Pundeer

Anurag Thakur

केंद्र सरकार में मंत्री अनुराग ठाकुर।

Web Series Award: केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने वेब सीरीज के लिए नए पुरस्कार की घोषणा की है। सरकार ने एक सीरीज को ‘बेस्ट वेब सीरीज अवार्ड’ देने का फैसला किया है। ये अवार्ड इस साल से IFFI यानी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिया जाएगा। इस साल का IFFI 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा।

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर दी बधाई
अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, “बेस्ट वेब सीरीज अवार्ड की घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है। ये अवार्ड IFFI में वेब सीरीज की कलात्मक योग्यता, कहानी को पेश करने के तरीके और तकनीक को देखते हुए दिया जाएगा। अवार्ड ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उस वेब सीरीज को दिया जाएगा, जो भारतीय भाषा में बनी और रिलीज होगी। ठाकुर ने कहा कि आपको एक उभरते और आकांक्षी नए भारत की कहानी बताने के लिए प्रोत्साहित करता हूं- जो अरबों अनकही कहानियों के साथ दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।”
अनुराग ठाकुर ने बेस्ट वेब सीरीज अवार्ड के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि ये अवार्ड इस साल से यानी 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव से शुरू हो रहा है। ये अवार्ड हर साल दिया जाएगा। जो भी सीरीज इस अवार्ड को जीतेगी, उसे एक चमचमाती ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपए कैश दिए जाएंगे।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / वेब सीरीज पर सरकार का बड़ा फैसला, हर साल चुनी जाएगी एक बेस्ट सीरीज, बरसेंगे ईनाम

ट्रेंडिंग वीडियो