scriptबादशाह ने अमिताभ बच्चन के सामने बताई अपने नाम के पीछे की कहानी | Badshah told the story behind his name in front of amitabh bachchan | Patrika News
बॉलीवुड

बादशाह ने अमिताभ बच्चन के सामने बताई अपने नाम के पीछे की कहानी

कौन बनेगा करोड़पति के फिनाले वीक एपिसोड में रैपर बादशाह ने बताया कि आखिर उनके नाम बादशाह के पीछे की सच्चाई क्या हैं।

Dec 16, 2021 / 04:07 am

Sneha Patsariya

badshah
मशहूर रैपर बादशाह को कौन नहीं जानता लेकिन कितने लोगों को पता हैं कि उनका नाम बादशाह (Badshah) कैसे पड़ा। आज यह कहानी हम आपको बताएंगें। दरहसल सोनी टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़ पति का फिनाले वीक चल रहा हैं। इस शो को अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan) होस्ट करते है। शो ने हाल ही में 1000 एपिसोड पूरे किए है। केबीसी के मंच पर बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) और रैपर बादशाह (Badshah) की जोड़ी अपने सुपरहिट गानों से धमाल मचाने आ रही हैं। केबीसी का ये एपिसोड भी काफी मजेदार रहने वाला है। कौन बनेगा करोड़ पति शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने बादशाह से पूछा कि उनका असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है, लेकिन स्टेज के नाम बादशाह के पीछे का क्या कारण है। तो रैपर ने इसके पीछे का मजेदार किस्सा सुनाया है। क्या हैं पूरा किस्सा…
बहुत कम लोग जानते होंगे कि बादशाह का असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है. उनके नाम के पीछे बड़ी मजेदार कहानी है जिसका खुलासा रैपर ने अमिताभ बच्चन के सामने किया। बादशाह ने अपने स्टेज नाम का खुलासा करते हुए कहा, “शुरुआत में मेरा एक नाम ‘कूल इक्वल’ था, जो मेरी ई-मेल आईडी थी। फिर मैंने इसे अपने स्टेज के नाम के रूप में इस्तेमाल किया। उसके बाद, मैं अपना नाम बदलना चाहता था और अपने लिए नए नाम की तलाश में था। मैं शाहरुख सर (शाहरुख खान) का बहुत बड़ा फैन हूं और उस समय उनकी फिल्म ‘बादशाह’ (1999) रिलीज हुई थी। तभी मैंने अपने स्टेज नाम को ‘कूल इक्वल’ से बदल कर ‘बादशाह’ रख लिए।” उसके बाद बिग बी ने बादशाह से पूछा कि अगर मैं रैपर होता तो मेरा स्टेज का नाम क्या होता? इस पर बादशाह ने कहा आपका नाम “एबी बेबी होता।”
शो में अमिताभ बच्चन ने भी बादशाह के अंदाज में रैप करने की कोशिश की। वैसे तो अमिताभ बच्चन बिग बॉस के मंच पर हमेशा ‘जेंटलमैन’ अवतार में नजर आते हैं, लेकिन बादशाह के कूल अंदाज को देखकर वह भी उनके जैसे रैपर के अंदाज में गाने से खुद को रोक नहीं पाए. उनके अभिनय के लिए सभी ने उनकी काफी सराहना की। इस दौरान बागशाह ने अमिताभ से ये भी कहा कि उनकी मां एक्टर की बहुत बड़ी फैन हैं।

यह भी पढ़ें

ग्रैमी विजेता गायिका को थी एडल्ट वीडियोज की लत, दिमाग पर पड़ा था गहरा असर

आपको बता दें कौन बनेगा करोड़पति 13 के एपिसोड में इस हफ्ते कई जाने माने सेलिब्रेटी शो का हिस्सा बन रहे हैं। इस खास मेहमानों के लिए मेकर्स ने कुछ नए नियम भी बनाए हैं। इन नए नियमों के तहत पहले 5 सवाल स्किप किए जा रहे हैं. इस वजह से हर सेलिब्रेटी 20 हजार के सवाल से अपना सफर शुरू करता है। केबीसी में शामिल होने वाले यह सेलिब्रेटी कंटेस्टेंट सोनी टीवी के इस शो से जीतने वाली रकम चैरिटी में देने वाले हैं और इसलिए उनके लिए मेकर्स द्वारा यह खास नियम बना दिया गया है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / बादशाह ने अमिताभ बच्चन के सामने बताई अपने नाम के पीछे की कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो