scriptअमीषा पटेल ने बताए ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की जबरदस्त सफलता के साइड इफेक्ट | Ameesha Patel on Gadar Ek prem katha success and Gadar 2 Expectaions | Patrika News
बॉलीवुड

अमीषा पटेल ने बताए ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की जबरदस्त सफलता के साइड इफेक्ट

Ameesha Patel: ‘गदर’ के बाद अमीषा पटेल को फिल्म इंडस्ट्री की अगली सुपरस्टार कहा जा रहा था।

Jul 25, 2023 / 04:03 pm

Rizwan Pundeer

ameesha patel

गदर के एक सीन में अमीषा पटेल और सनी देओल।

Ameesha Patel on Gadar Success: अमीषा पटेल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गदर 2’ के प्रमोशन में बिजी हैं। अमीषा पटेल को लंबे समय से एक हिट फिल्म की दरकार है। ऐसे में अमीषा इस फिल्म से अपने करियर को रफ्तार मिलने की उम्मीद कर रही हैं। अमीषा का करियर तो बहुत शानदार तरीके से शुरू हुआ था लेकिन कामयाबी का ये दौर लंबा नहीं चला। अमीषा का मानना है कि कहीं ना कहीं ‘गदर’ की जबरदस्त कामयाबी से उनको कुछ नुकसान भी हुए। जिसका उनके करियर पर बुरा असर पड़ा।

अमीषा की पहली दो फिल्मों को मिली थी रिकॉर्डतोड़ सफलता
अमीषा पटेल की साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू किया था, जो जबरदस्त हिट हुई थी। इसके बाद साल 2001 में आई उनकी ‘गदर’ ने उस वक्त कामयाबी के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। पहली दो फिल्मों की जबरदस्त सफलता के बाद अमीषा के करियर में ऐसी गिरावट शुरू हुई कि धीरे-धीरे वो इंडस्ट्री से साइडलाइन हो गईं।

अमीषा ने करियर में आई गिरावट के सवाल पर आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ”गदर ने मेरी दुनिया ही बदल दी थी। ये फिल्म मेरे करियर के लिए गेम चेंजर थी। फिल्म ने मुझे एक अलग पहचान दिलाई। बहुत से लोगों को लगता था कि ये एक बच्चे की मां का रोल नहीं कर पाएगी लेकिन मैंने किया और मुझे लोगों ने बहुत सराहा। सभी अच्छी चीजें एक कीमत के साथ आती हैं। गदर की कामयाबी का भी एक निगेटिव असर पड़ा।

gadar_ek.jpg

अमीषा ने कहा कि मैंने ‘हमराज’, ‘रेस 2’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी कई कामयाब फिल्मों में काम किया लेकिन गदर ने जो एक बेंचमार्क बना दिया था, उसके सामने बस फीकी रहीं। ‘गदर’ की वजह से लोगों की उम्मीदें इतनी ऊंची हो गईं कि ना सिर्फ मैं बल्कि सनी देओल का करियर भी नीचे आने लगा। ये ‘गदर’ की सफलता का एक दूसरा पहलू था, जो उतना उजला नहीं है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / अमीषा पटेल ने बताए ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की जबरदस्त सफलता के साइड इफेक्ट

ट्रेंडिंग वीडियो