scriptअभिनेता इरफान खान के अलावा बॉलीवुड के इन 10 सितारों को टीवी से मिली पहचान, आज कर रहे है करोड़ों की कमाई | Actor Irrfan Khan is celebrating his 53rd birthday today | Patrika News
बॉलीवुड

अभिनेता इरफान खान के अलावा बॉलीवुड के इन 10 सितारों को टीवी से मिली पहचान, आज कर रहे है करोड़ों की कमाई

अभिनेता इरफान खान आज अपना 53 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है।
ऐसे सितारे जिन्होंने टीवी में नाम कमाने के बाद बॉलीवुड में किया काम।

Jan 07, 2020 / 01:51 pm

Pratibha Tripathi

irfan_feature.jpg

,,

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अपने अभिनय से अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता इरफान खान आज अपना 53 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। इरफान खान भले ही बड़े पर्दे पर फिट होने वाले अभिनेता भी बन गए लेकिन इनको सही पहचान छोटे पर्दे पर आने वाले टीवी सीरियल्स से मिली है। ‘चाणक्य’, ‘भारत की खोज’, ‘सारा जहां हमारा’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘चंद्रकांता’ जैसे सीरियल्स ने इरफान खान को लोगों की नजरों में ला दिया। इसके बाद इरफान खान नें अपना रूख सिनेमाजगत की ओर किया । इरफान खान का सात जनवरी को जन्मदिन है। जानिए ऐसे सितारों के बारे में जिन्होंने टीवी में नाम कमाने के बाद बॉलीवुड में काम किया।

irfan-11.jpeg

पंकज कपूर
पंकज कपूर के बारे में तो हर कोई जानता है कि टीवी पर उनके सीरियल हर किसी की पहली पसंद हुआ करते थे। ऑफिस ऑफिस के मुसद्दीलाल किरदार ने पंकज को हिट कर दिया था। इसके बाद पंकज कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। पंकज कपूर ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई। इस इन फिल्मों में ‘गांधी’, ‘जाने भी दो यारों’, ‘खंडर’, ‘खामोश’, ‘मुसाफिर’, ‘मकबूल’ जैसी कई फिल्में हैं।

pankaj_kapoor.jpg

शाहरुख खान
आज भले ही शाहरुख खान (Shahrukh Khan) बड़े पर्दे पर तहलका मचा रहे हैं लेकिन इससे पहले वो टीवी पर आने वाले सिरियल पर अपनी अलग छाप छोड़ रहे थे।शाहरुख ने पहली बार ‘फौजी’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल का निर्देशन कर्नल राज कपूर ने ही किया था। इसके बाद सर्कस और दिल दरिया में नजर आए। इसके बाद किंग खान ने ‘दीवाना’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के बाद किंग खान ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शाहरुख को आज सिनेमाजगत का बादशाह कहा जाता है।

srk-serials1.jpg

विद्या बालन
विद्या बालन ने साल 1995 में ‘हम पांच’ सीरियल ने अपने करियर की शुरुआत की थी। यह सीरियल सुपरहिट हुआ था। ‘हम पांच’ सीरियल से विद्या बालन को ऐसी पहचान मिली कि वो आज के समय में एक सुपरहिट अभिनेत्रियों में शुमार हैं।

irfan_feature.jpg

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह राजपूत भी ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने टीवी से बॉलीवुड में कदम रखा। सुशांत का पहला सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आए। ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल हिट रहा। इसके बाद रियलिटी शो किए। साल 2013 में सुशांत ने ‘काए पो चे’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की। सुशांत ने अब तक कई फिल्में की लेकिन कुछ ही फिल्में हिट रही।

madhv.jpg

आयुष्मान खुराना
इस लिस्ट में आयुष्मान खुराना का नाम भी शामिल है। आयुष्मान ने साल 2002 में ‘पापस्टार्स’ रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया था। इसके बाद ‘रोडीज 2’ शो जीता और बतौर आरजे भी काम किया। आयुष्मान ने ‘विक्की डोनर’ फिल्म से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। आयुष्मान ने बेहतरीन अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

ayushman.jpeg

आर माधवन
टीवी में नाम कमाने के बाद माधवन ने भी छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद बॉलीवुड में कदम रखा। आर माधवन ने बनेगी अपनी बात, घर जमाई और सी हॉक्स जैसे कई सीरियल किए। टीवी के बाद माधवन ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री।

madhv.jpg

प्राची देसाई
कसम से सीरियल ने नजर आने वाली प्राची देसाई ने टेलीविजन की दुनिया से घर घऱ में पहचाने जाने लगी थी। इस चेहरे को असली पहचान छोटे पर्दे से मिली। इसके बाद प्राची ने बॉलीवुड में एंट्री की। प्राची की पहली फिल्म रॉक ऑन थी। फिल्म तो हिट रही। इसके बाद लाइफ पार्टनर, वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तेरी मेरी कहानी, बोल बच्चन जैसी कई फिल्में की लेकिन प्राची टीवी जैसी जगह नहीं बना पाई।

prachi-desai.jpg

मौनी रॉय
मौनी रॉय भले ही आज के समय की सुपरहिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है लेकिन इसके पहले वो छोटे पर्दे पर अपनी अलग छाप छोड़ रही थी। उन्होनें अपने करियर की शुरुआत टीवी के सुपरहिट सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से की थी। इस सीरियल के बाद मौनी ने ‘कहो ना यार है’, ‘कस्तूरी’, ‘जरा नच के दिखा’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘दो सहेलियां’, ‘देवों के देव..महादेव’ और ‘नागिन’ सीरियल शामिल है। मौनी रॉय ने हिंदी सिनेमाजगत में ‘गोल्ड’ फिल्म से एंट्री की थी।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / अभिनेता इरफान खान के अलावा बॉलीवुड के इन 10 सितारों को टीवी से मिली पहचान, आज कर रहे है करोड़ों की कमाई

ट्रेंडिंग वीडियो