scriptBudget 2023: ‘पठान’ का बजट सुन हिल जाएंगे आप | 2023 budget pathaan shocking shahrukh khan deepika padukone john abraham | Patrika News
बॉलीवुड

Budget 2023: ‘पठान’ का बजट सुन हिल जाएंगे आप

2023 budget pathaan : शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ लगातार सभी हिट फिल्मों के रिकॉर्ड धड़ाधड़ तोड़ रही है। इस हिसाब से फिल्म की कमाई और लागत का बजट सुन चकरा जाएगा आपका सिर।

Feb 01, 2023 / 09:32 pm

Anju Chaudhary Bajpai

2023budgetpathaan.jpg

2023 budget pathaan

2023 pathaan budget : कई विवादों से जीत हासिल कर चुकी फिल्म पठान आज बजट के मामले में सबसे टॉप की लिस्ट में शुमार हो चुकी है। निर्देशन सिद्धार्थ आनंद को फिल्म पठान को बनाने में … करोड़ रुपए लगे। लेकिन इस फिल्म की लगातार ताबातोड़ कमाई ने फिल्म (Pathaan) के निर्देशक के साथ ही फिल्म की पूरी स्टारकास्ट को मालामाल कर दिया है। (Shah Rukh Khan Net Worth) फिल्म पठान को रिलीज हुए आज 7 दिन पूरे हो चुके हैं और फिल्म लगातार की सफलता की सिढ़ी चढ़ती चली जा रही है। मंगलवार को फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 600 करोड़ के पार जा सकता है। पठान की सक्सेस से शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉनअब्रहम के अलावा फिल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की लोकप्रियता ही नहीं बल्कि दौलत भी बढ़ा रही है। सूत्रों की मानें तो चार सालों बाद फिल्म में वापसी के लिए शाहरुख खान ने फिल्म पठान के लिए बतौर फीस 100 करोड़ रुपये लिए है। इसके अलावा, फिल्म से होने वाले प्रॉफिट में भी शाहरुख खान की कुछ परसेंट की हिस्सेदारी होना तय है। बॉलीवुड के किंग खान का नाम दुनिया के चौथे सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में शुमार बाताय जाता है। शाहरुख की प्रॉपर्टी करीब 770 मिलियन डॉलर यानी 6,300 करोड़ रुपये है। फिल्म पठान का 6 दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तकरीबन 600 करोड़ रुपये है। यह वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन है।

पठान की अबतक की कमाई


स्पाई थ्रिलर फिल्म ‘पठान’ बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है। फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और पहले ही दिन ‘पठान’ ने 57 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। इसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 70.5 करोड़ रुपये बटोरे। तीसरे दिन यानी की शुक्रवार को फिल्म का कलेक्शन 39.25 करोड़ रुपये रहा जबकि शनिवार को चौथे दिन फिल्म ने 53.25 करोड़ रुपये और रविवार को 60.75 करोड़ रुपये की कमाई की। मंडे टेस्ट में भी फिल्म फुल मार्क्स से पास हुई और ‘पठान’ की कमाई में 25.5 करोड़ रुपये और जुट गए। अब फिल्म ने मंगलवार यानी सातवें दिन में कुल 21 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसी के साथ फिल्म की कुल कमाई अबतक 328.25 करोड़ रुपये हो गई है। पठान के कलेक्शन की रफ्तार देखकर यह आसानी से कहा जा सकता है कि दूसरे वीकएंड से पहले यह फिल्म आसानी से 350 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

देश और दुनिया में शाहरुख की प्रॉपर्टीज

शाहरुख खान बॉलीवुड के किंग खान हैं और अपनी हर फिल्म के लिए मोटी फीस लेते हैं। सूत्रों के मुताबिक शाहरुख अपनी हर फिल्म के लिए 100-120 करोड़ रुपये कमाते हैं। इतना ही नहीं वे फिल्म से होने वाले मुनाफे में भी हिस्सेदार होते हैं। शाहरुख खान के भारत और विदेशों में कई संपत्तियां हैं। जिसमें मुंबई में उनका बंगला ‘मन्नत’ भी शामिल है, जिसे शहर की सबसे महंगी संपत्तियों में से एक माना जाता है। ‘SRK’ का दुबई में भी एक आलिशान विला है, जिसका नाम ‘जन्नत’ है, जोकि पाम जुमेराह में स्थित है, जहां दुनियाभर के कई अरबपतियों के बंगले हैं। इसके अलावा पुणे, अलीबाग और लंदन में भी एक घर होने के बारे में बताया जाता है।

यह भी पढ़ें

पठान की दीवानी हुई पूरी दुनिया, आलिया भट्ट वरुण धवन का रिएक्शन सुन चकरा जाएगा दिमाग



https://twitter.com/hashtag/OneWordReview?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पठान का बजट


यशराज बैनक की फिल्म ज्यादातर विदेश में ही शूट होती है। जिससे फिल्म का बॉट भी बड़ा होता है। फिल्म पठान (Pathaan Budget) की शूटिंग कुल 8 देशों में हुई है, जिसमें स्पेन, यूएई, मुंबई, तुर्की और प्रांस शामिल है। आपको बता दें कि पूरी फिल्म 250 करोड़ बजट में बनकर तैयार हुई है। फिल्म ने अबतक इंडिया में कुल 328 करोड़ रुपए कमा लिए है। जबकि दुनियाभर में फिल्म (Pathaan) ने अबतक 600 करोड़ की कमाई लगभग तय कर ली है। फिल्म ‘पठान’ अगर यू हू धड़ाधड़ बॉक्सऑफस पर सफलता के झंडे गाड़ती रही तो वह दिन दूर नहीं जब फिल्म 1000 क्लब में शामिल हो जाए।
https://twitter.com/iamsrk?ref_src=twsrc%5Etfw

फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने 15 करोड़ रुपए चार्ज किए है तो वही जॉन अब्राहम ने फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपए चार्ज किए है। आपको बता दें कि फिल्म (2023 Budget Pathaan) पठान के ओटीटी राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो को 100 करोड़ रुपए में बेचे गए है। यह फिल्म ओटीटी पर अप्रेल में रिलीज की जाएगी।

यह भी पढ़ें

सिनेमा हॉल के अंदर हुई आतिशबाजी, पठान के लिए क्रेजी हुए फैंस



https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Budget 2023: ‘पठान’ का बजट सुन हिल जाएंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो