scriptWeather Update :20 अगस्त से एक्टिव होगा सबसे भयंकर सिस्टम, कहर मचाएगा monsoon, imd ने जारी किया अलर्ट | Weather update : heavy rain system active from 20 august | Patrika News
बिलासपुर

Weather Update :20 अगस्त से एक्टिव होगा सबसे भयंकर सिस्टम, कहर मचाएगा monsoon, imd ने जारी किया अलर्ट

Weather Update :प्रदेश में मानसून की वापसी हुई है। बारिश से तापमान गिरा है जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है।

बिलासपुरAug 19, 2023 / 08:34 pm

Aakash Dwivedi

Weather update : heavy rain system active from 20 august

,Weather update : heavy rain system active from 20 august

बिलासपुर. प्रदेश में मानसून की वापसी हुई है। बारिश से तापमान गिरा है जिससे लोगों को उमस से राहत मिली है। आगे भी अच्छी बारिश हो सकती है। 20 अगस्त से ताबड़तोड़ बारिश का अनुमान है। निम्न दाब का सिस्टम फिर से एक्टिव हो सकता है।
पश्चिम बंगाल में बने निम्न दबाव के क्षेत्र का असर शुक्रवार को शहर समेत आसपास के क्ष्ज्ञेत्र में पड़ा। सुबह मौसम साफ रहा, लेकिन दोपहर बाद आकाश मेघमय हो गया और झमाझम बारिश हुई। इसके बाद झड़ी लग गई। मौसम विभाग ने आगामी 3 दिनों तक बारिश होते रहने की संभावना जताई है। शुक्रवार को तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।
जब काले काले बादल दिख रहा हो अथवा स्वच्छ आकाश में गोभी के फूल जैसे बादल उपर उठते दिखे तो कुछ ही समय मेघ गर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना बनती है। वज्रपात से बचने के लिए घर से बाहर ना निकले। घर के बाहर हों तो पेड़ के नीचे बिल्कुल ना जाए।
शहर तापमान

हल्की से मध्यम बारिश की संभावना…

मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार पश्चिम बंगाल-उत्तर उड़ीसा तट के ऊपर स्थित है और इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा फैला है। प्रदेश में 19 अगस्त को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
शुक्रवार को सुबह की शुरुआत धूप खिलने के साथ हुई। इससे पूर्व गुरुवार रात शहर और आसपास के क्षेत्र में हल्की बारिश हुई। इसका असर तापमान पर पड़ा और अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई। शुक्रवार दोपहर तक मौसम साफ रहा और इसके बाद आकाश मेघमय होने के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ और देर रात तक हल्की बारिश तो कभी बूंदाबांदी होती रही। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.0और न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस रहा।





Hindi News/ Bilaspur / Weather Update :20 अगस्त से एक्टिव होगा सबसे भयंकर सिस्टम, कहर मचाएगा monsoon, imd ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो