scriptमरीज को फ्री में ब्लड देने के एवज में कर्मचारी ने मांगे 1200 रुपए | In lieu of giving blood to the patient for free the employee demanded | Patrika News
बिलासपुर

मरीज को फ्री में ब्लड देने के एवज में कर्मचारी ने मांगे 1200 रुपए

सिविल सर्जन ने ब्लड बैंक के कर्मचारी को तलब कर पूछा मेरे फ्री करने के बाद पैसे किस बात की मांग कर रहे थे।

बिलासपुरOct 31, 2017 / 10:45 am

Amil Shrivas

Jila Hospital
बिलासपुर . जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने एक मरीज को फ्री में ब्लड देने के लिए पर्ची दिया। मरीज के पिता से ब्लड बैंक के कर्मचारी ने 12 सौ रुपए वसूली कर लिया। मरीज के पिता ने इसकी शिकायत सिविल सर्जन से किया। तब सिविल सर्जन ने कर्मचारी को तलब किया। वे सिविल सर्जन के सवालों का जवाब दिए बगैर उनके रूम से भाग गया। जिला अस्पताल में संजीव पिता मिठाई लाल पाटनवार 30 वर्ष को एनिमिया होने के कारण ब्लड की आवश्यकता थी। मिठाई लाल ने सिविल सर्जन से ब्लड नि: शुल्क देने की गुहार लगाई। सिविल सर्जन ने पर्ची में फ्री लिखा, जिसे मिठाई लाल लेकर ब्लड बैंक गया। यहां उससे एक हजार रुपए ब्लड का और 2 सौ रुपए कर्मचारी का चार्ज लगाने हुए मरीज के पिता से 12 सौ रुपए की मांग करने लगा। मिठाई लाल ने कर्मचारी से कहा पैसा नहीं होने के कारण सिविल सर्जन से फ्री कराया है। लेकिन कर्मचारी ने मिठाई लाल की एक नहीं सुनी और कहा जब तक पैसा नहीं दोगे तब तक ब्लड नहीं मिलेगा। तब मिठाई लाल कर्मचारी की शिकायत लेकर सिविल सर्जन के पास पहुंचा। सिविल सर्जन ने ब्लड बैंक के कर्मचारी को तलब कर पूछा मेरे फ्री करने के बाद पैसे किस बात की मांग कर रहे थे।
READ MORE : नहाने गई 12 वीं की छात्रा की बाथरुम में मिली लाश, शव देख मां-बाप के उड़े होश

तब कर्मचारी ने पैसे की मांग नहीं करने की बात कहते हुए सिविल सर्जन कक्ष से बाहर निकल गया। इसके बाद वे अपने घर भाग गया। इसके बाद सिविल सर्जन ने फ्री में ब्लड दिलवाया।
पर्ची दिया गया है : मरीज के पिता मेरे पास आए थे गरीब होने के कारण ब्लड को फ्री में देने के लिए पर्ची दिया लेकिन कर्मचारी उससे बारह सौ रुपए मांग रहा था। कर्मचारी को डांट डपट किया गया है।
एस एस बाजपेयी, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल

Hindi News / Bilaspur / मरीज को फ्री में ब्लड देने के एवज में कर्मचारी ने मांगे 1200 रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो