scriptCG Weather Update: इन 13 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, अगले 24 घंटे में बदलेगा मिजाज, अलर्ट जारी | Heavy rain will occur in these 13 districts next 24 hours CG Weather | Patrika News
बिलासपुर

CG Weather Update: इन 13 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, अगले 24 घंटे में बदलेगा मिजाज, अलर्ट जारी

CG Weather Update : प्रदेश में अगले एक-दो दिनों में मानसून फिर सक्रिय होगा क्योंकि बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दाब का क्षेत्र बना हुआ हैं। इन 13 जिलों में झमाझम वर्षा की संभावना है।

बिलासपुरJul 03, 2023 / 04:40 pm

Khyati Parihar

Chances of rain in these 13 districts, mood will change in next 24 hours, alert issued

इन 13 जिलों में झमाझम बारिश के आसार

CG Weather Update : बिलासपुर। प्रदेश के जिलों में अब बारिश के बाद तेजी से उमस भी बढ़ने लगी हैं। उमस के चलते लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं। किसानों के साथ अब सभी लोग बारिश के इंतजार में बैठे हुए हैं। बीते रविवार को जिले का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया था। संभवतः यह स्थिति आज भी बने रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार अब वर्षा के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनती जा रही हैं। वहीं एक-दो दिनों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।
CG Today Weather Update: मौसम विज्ञानी डॉ एचपी चंद्रा के अनुसार मानसून द्रोणिका बीकानेर, दौसा, ग्वालियर, सीधी, अम्बिकापुर, बालासोर और उसके बाद उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित हैं। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाडी के ऊपर स्थित है तथा यह 4.5 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला है। वही प्रदेश में 3 जुलाई को अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आसमानी बिजली गिरने की संभावना भी है।
यह भी पढ़ें

बेटे की चाहत ऐसी कि पति हो गया प्रेग्नेंट, पढ़े ‘मैं भी मां बन गया’ की अनोखी कहानी

इन जिलों में बारिश की संभावना

CG weather today rain: प्रदेश में कल से अधिकतम तापमान में कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं हैं। वहीं प्रदेश के सरगुजा और बस्तर संभाग तथा इन संभागों से लगे जिलों में बारिश होने की संभावना है। इतना ही नहीं कल से वर्षा की गतिविधि में भी वृद्धि होने की सम्भावना है।
Chhattisgarh weather alert: मौसम विशेषज्ञ सिराज खान के अनुसार बिलासपुर जिले में मानसून के आगमन के साथ ही 4 दिनों तक झमाझम बारिश हुई थी। इस बारिश के बाद अब गर्मी बढ़ने से उमस में वृद्धि हुई है। आसमान में बादल छाए रहने के वजह से रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी हुई हैं। कहा जा रहा कि प्रदेश में अगले एक-दो दिनों में मानसून फिर सक्रिय होगा क्योंकि बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दाब का क्षेत्र बना हुआ हैं।
यह भी पढ़ें

CG Politics: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 200 युवा BJP में हुए शामिल… पढ़े पूरा मामला

chhattisgarh weather alert today
weather in chhattisgarh 10 days
weather in chhattisgarh tomorrow
weather today
weather raipur, chhattisgarh
weather in chhattisgarh today
weather tomorrow
Weather forecast raipur next 15 days
weather in chhattisgarh tomorrow
weather in Bilaspur today
raipur weather today rain

Hindi News / Bilaspur / CG Weather Update: इन 13 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, अगले 24 घंटे में बदलेगा मिजाज, अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो