scriptफेसबुक पर दोस्ती, शादी की बात और फिर ठगी… नकली डॉक्टर ने शादी शुदा महिला को लगाया 3 लाख 60 हजार रुपए का चूना | Patrika News
बिलासपुर

फेसबुक पर दोस्ती, शादी की बात और फिर ठगी… नकली डॉक्टर ने शादी शुदा महिला को लगाया 3 लाख 60 हजार रुपए का चूना

CG Cyber Fraud: पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला वीपीएन के माध्यम से अलग देश की आईडी से कॉल किया गया है।

बिलासपुरMay 12, 2024 / 01:29 pm

Shrishti Singh

Cyber fraud in Chhattisgarh

Bilaspur Cyber Crime News: साइबर ठग ने खुद को एनआरआई डॉक्टर बता कर फेसबुक पर एक महिला से दोस्ती की। फिर उसे शादी का झांसा देकर 3 लाख 60 हजार रुपए ठग लिए। पीड़िता ने हिर्री थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार धौराभाठा हिर्री निवासी संध्या पति विक्रम रत्नाकर (23) ने हिर्री थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि 4 साल पूर्व उसकी शादी बलौदा बाजार निवासी विक्रम रत्नाकर से हुई थी। शादी के बाद पारिवारिक विवाद के चलते वह पति से अलग रहने लगी। फेसबुक में चैटिंग के दौरान संध्या की दोस्ती एक कथित हार्ट सर्जन समीर गुप्ता से हुई। उनके बीच चैटिंग प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का निर्णय ले लिया।

यह भी पढ़ें

हत्या है या कोई और कारण? बीच सड़क पर मिली पूर्व जिला पंचायत के बेटे की लाश, जांच में जुटी पुलिस

शादी के लिए गहने भेजने का दिया झांसा

समीर ने संध्या को बताया कि वह शादी के लिए गहने भेज रहा है। लाखों रुपए के गहने आने की लालच में संध्या झांसे में आ गई। इसी बीच समीर ने फोन कर बताया कि उसके भेजे हुए गहने दिल्ली कस्टम वालों ने जब्त कर लिए हैं। गहनों को छुड़ाने के लिए इंडियन करेंसी की मांग की जा रही है। लाखों के गहने मिलने व एनआरआई से शादी के फेर में संध्या ने 3 लाख 60 हजार रुपए उसे ऑनलाइन भेज दिए।

यह भी पढ़ें

सेकंड ईयर की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बेटी की लाश देख मां हुई बेहोश


गहने छुड़ाने के लिए रुपयों की डिमांड

गहनों को छुड़ाने के लिए समीर की लगातार रुपए की डिमांड बढ़ती जा रही थी। ठगी का एहसास होने पर पीड़िता ने आखिकार हिर्री थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला वीपीएन के माध्यम से अलग देश की आईडी से कॉल किया गया है।

Hindi News/ Bilaspur / फेसबुक पर दोस्ती, शादी की बात और फिर ठगी… नकली डॉक्टर ने शादी शुदा महिला को लगाया 3 लाख 60 हजार रुपए का चूना

ट्रेंडिंग वीडियो