scriptCG Crime News: पोर्नोग्राफी वीडियो अपलोड करने के नाम पर रिटायर्ड अधिकारी से लाखों की ठगी, पुलिस ने 3 को दबोचा | cg crime News: Fraud in the name of uploading pornography videos | Patrika News
बिलासपुर

CG Crime News: पोर्नोग्राफी वीडियो अपलोड करने के नाम पर रिटायर्ड अधिकारी से लाखों की ठगी, पुलिस ने 3 को दबोचा

CG Crime news: छत्तीसगढ़ पुलिस ने रिटायर्ड अधिकारी से 54 लाख रुपए ठगी करने के मामले में तीन को दबोचा है। आरोपी यूपी, दिल्ली, हरियाणा में बैठकर अपने धंधे को अंजाम दे रहा था..

बिलासपुरSep 18, 2024 / 05:07 pm

चंदू निर्मलकर

cg crime news
CG Crime news: बिलासपुर थाना रेंज साइबर की टीम को ऑनलाइन ठगी के मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।( CG fraud News ) उन्होंने एक रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी से आरोपियों ने स्वयं को ईडी का अधिकारी बताते हुए पोर्नोग्राफी अपलोड करने व मनी लांड्रिंग में संलिप्त होने का झांसा देकर 54 लाख रुपए की ठगी की थी।

Crime news: ऐसे की ऑनलाइन ठगी

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अज्ञेय नगर निवासी जय सिंह चंदेल ने 24 जून को थाने में शिकायत दर्ज कराई कि कुछ आरोपियों ने स्वयं को जांच अधिकारी बताते हुए फोन कर अवैध पोर्नोग्राफी अपलोड करने व मनीलांड्रिंग में उनकी संलिप्तता पर अपराध दर्ज होने की बात कहते हुए डराया और फिर अलग-अलग किस्तों में 54 लाख 30 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी की है।
यह भी पढ़ें

CG Crime: राजनांदगाव में झांकी निकलने से पहले मर्डर, नाबालिग ने चाकू मारकर की हत्या

अपने ऊपर कार्रवाई के डर से पीड़ित वह ठगी का शिकार हो गया। इस पर अपराध दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई। इस मामले से जुड़े संदिग्ध बैंक खातों को चिंहांकित कर अकाउंट स्टेटमेंट, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की बारीकियों को खंगाला गया। संदिग्ध ठगों का लोकेशन हरियाणा व राजस्थान मिला।

उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा एवं राजस्थान में की खोजबीन

इस पर थाना प्रभारी रेंज सायबर बिलासपुर निरीक्षक राजेश मिश्रा के नेतृत्व में विशेष टीम उत्तरप्रदेश, दिल्ली, हरियाणा एवं राजस्थान के लिए रवाना हुई। इस बीच संइेही लगातार अपना लोकेशन बदल रहे थे। इस पर पुलिस को उन्हें ढूंढने बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

संभावित ठिकानों पर घेराबंदी कर संदेही आरोपी विजय 29 वर्ष निवासी ढाणी शेरावाली हरियाणा, अमित जालप 23 वर्ष निवासी शादुलशहर राजस्थान व निखिल 18 वर्ष निवासी सरस्वती नगर राजस्थान को अलग-अलग स्थानों में संबंधित थानों के स्टाफ के सहयोग से पकड़कर पूछताछ की। सभी ने ठगी करने का आरोपी स्वीकार किया। इस पर उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस बिलासपुर ले आई। यहां सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Crime News: पोर्नोग्राफी वीडियो अपलोड करने के नाम पर रिटायर्ड अधिकारी से लाखों की ठगी, पुलिस ने 3 को दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो