scriptInternational Women’s Day: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर, जानिये कीमत और फीचर | International Womens Day Best Scooters for Women check price | Patrika News
बाइक

International Women’s Day: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर, जानिये कीमत और फीचर

Best Scooter’s for Women: सभी महिलाओं के लिए वूमेंस डे बेहद खास होता है। अगर इस दिन आप अपनी किसी खास महिला को गिफ्ट कर उसके दिन को यादगार बनाना चाहते हैं। गिफ्ट कोई भी हो सकता है, और अगर गिफ्ट कुछ ऐसा हो जो जरूरत को भी पूरा करे फिर कहना ही क्या! यहां हम महिलाओं के लिए बेस्ट स्कूटी के ऑप्शन आपको बता रहे हैं…

Feb 24, 2023 / 12:56 pm

Bani Kalra

best_scooter_for_women.jpg

International Women’s Day

Women’s Day Special: 8 मार्च को वूमेंस डे मनाया जाएगा और हर कोई इस दिन को यादगार बनाना चाहता है। इसमें सबसे अहम् भूमिका निभाते हैं गिफ्ट, और अगर गिफ्ट कुछ ऐसा हो जो जरूरत को भी पूरा करे फिर कहना ही क्या। आप अपनी बहन, माँ, वाइफ या गर्लफ्रेंड की के लिए भी एक अच्छा सा गिफ्ट खरीद सकते हैं। ऐसे में इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ खास स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं। जोकि फीचर्स, कीमत और परफॉरमेंस के मामले में बेस्ट साबित हो सकते हैं। यहां हम आपको कम वजन और किफायती स्कूटर की जानकारी दे रहे हैं। हीरो मोटोकॉर्प से लेकर होंडा बरामद के स्कूटर की पूरी जानकारी आपको यहां मिल रहे हैं। आइये जानते है इनकी कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…


TVS Scooty Pep+

टीवीएस स्कूटी पेप+ (TVS Scooty Pep+) अपने सेगमेंट में सबसे हल्की है और इसका इंजन भी भरोसेमंद है। यह बाजार में सबसे सस्ते स्कूटर में से एक है। है। स्कूटर को 87.8 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 5.4 ps की अधिकतम पावर और 6.5 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। स्कूटर में स्टैंडर्ड रूप से डे टाइम रनिंग लैंप मिलता है। इसमें आपको यूएसबी चार्जर और एक साइड-स्टैंड अलार्म ऑप्शनल मिलते हैं। Scooty Pep+ की की कीमत 64,484 रुपये (एक्स-शोरूम) है।


TVS Scooty Zest 110:

इस स्कूटर को खास कर फीमेल के लिए बनया गया है। इसमें 109.7 cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जिसकी रेटिंग 7.8 PS की पावर और 8Nm टॉर्क जेनरेट करता है। स्कूटर में एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट, ड्यूल-टोन सीट, फ्रंट ग्लव बॉक्स, पार्किंग ब्रेक आदि मिलते हैं। यह स्कूटर दिखने में हल्का है और इसे सिटी में राइड करना काफी आसान हो जाता है। इसके फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। Zest 110 की एक्स-शो रू, कीमत 73,036 रुपये से शरू होती है।

यह भी पढ़ें

केवल 12,539 रुपये देकर घर लाओ नई पल्सर 150



 


Yamaha Fascino:

इस स्कूटर को वैसे तो मेल/फीमेल कोई भी चला सकता है, लेकिन इसका डिजाइन काफी स्टाइलिश है इसलिए इस स्कूटर को हमें इस लिस्ट में शामिल किया है। इंजन की करें तो इस इस स्कूटर में 125cc का एयर कूल्ड इंजन दिया है जो कि 8.2PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सबसे बड़े बदलाव के तौर पर एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर देखने को मिलता है। इस स्कूटर की हेडलाइट और टेल लाइट का डिजाइन काफी स्टाइलिश है, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस स्कूटर में इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। Yamaha Fascino की इसकी एक्स-शो रूम कीमत 74,530 रुपये से शुरू होती है।


Hero Pleasure XTec:

यह स्कूटर खास गर्ल्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है और इसमें कई जरूरी फीचर्स को भी शामिल किया गया है। अगर हीरो प्लेजर+ XTec के इंजन की बात करें, तो स्कूटर 110cc का इंजन दिया है जोकि 8 BHP की पावर और 8.7 NM का टोर्क देता है। यह इंजन काफी पावरफुल है जोकि सिटी और हाइवे पर भी काफी बढ़िया परफॉरमेंस देता है। यह स्कूटर 7 कलर ऑप्शन में आपको मिलेगा। इसकी प्रोजेक्टर हेड लाइट रात में बेहतर रोशिनी देती है। इसकी सीट के नीचे आपको अच्छा स्पेस मिल जायेगा। सीट बैकरेस्ट को भी बेहतर बनाया गया है, ताकि पीछे बैठने वाले को आराम मिले। इस स्कूटर में मिरर, मफलर प्रोटेक्टर, हैंडल बार, सीट बैकरेस्ट और फेंडर स्ट्राइप पर क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है। सीट ड्यूल टोन में है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 62,220 रुपये से शुरू होती है।


 


Honda Dio Sports:

Honda Dio Sports का लिमिटेड एडिशन भी एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन हो सकता है, इस स्कूटर में स्टाइल के साथ पावर भी मिलती है। स्कूटर में कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम, 3-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलता है। लिमिटेड एडिशन अपने स्पोर्टी वाइब और ट्रेंडी लुक यूथ को लुभाने का काम करेगा। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर के लिमिटेड एडिशन डियो स्पोर्ट्स में 110cc, PGM-FI इंजन के साथ एडवांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) से चलता है। यह इंजन 7.65bhp और 9Nm का टार्क जनरेट कर सकता है। कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम, नई दिल्ली में कीमत 68,625 रुपये रखी है।

यह भी पढ़ें

लिमिटेड एडिशन में आया नया Bounce Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

Hindi News / Automobile / Bike / International Women’s Day: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये स्कूटर, जानिये कीमत और फीचर

ट्रेंडिंग वीडियो