scriptRajasthan: ट्रांसफर लिस्ट वापस लेने पर मदन दिलावर ने तोड़ी चुप्पी, कर दिया ये खुलासा | Rajasthan Education Minister Dilawar spoke on withdrawing teacher transfer list | Patrika News
बीकानेर

Rajasthan: ट्रांसफर लिस्ट वापस लेने पर मदन दिलावर ने तोड़ी चुप्पी, कर दिया ये खुलासा

राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट निरस्त किए जाने को लेकर पहली बयान दिया है। जानें क्या कहा …?

बीकानेरOct 21, 2024 / 02:33 pm

Lokendra Sainger

File Photo

राजस्थान में शिक्षा विभाग ने हाल ही में व्याख्याता, प्रिसिंपल और तृतीय श्रेणी की तबादला लिस्ट जारी की थी। इन तीनों सूचियों को विभाग ने तीन घंटे के अन्दर ही निरस्त कर दिया गया था। जिसे लेकर शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने पहली बार बयान दिया है। मदन दिलावर बीकानेर के नापासर में कार्यक्रम से पहले मीडिया से मुखातिब हुए।

‘कभी-कभी करना पड़ता है संशोधन’

शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने शिक्षकों की तबादला सूची वापिस लेने पर कहा कि ‘कभी-कभी संशोधन करना पड़ता है, कभी आगे तो कभी पीछे बढ़ना पड़ता है, यह एक सतत प्रक्रिया है। विभाग तय करता है कि किस स्थान पर किसे काम में लेना है।साथ ही तृतीय श्रेणी के तबादलों को लेकर दिलावर ने कहा कि ‘शिक्षा विभाग में उपचुनावों से पहले कोई तबादला नहीं होगा। हालांकि सरकार बदली है तो शिक्षक उम्मीद करते हैं लेकिन ये होगा या नहीं इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। मुख्यमंत्री से चर्चा कर तय करेंगे।

3 ट्रांसफर लिस्ट को किया था निरस्त

शिक्षा विभाग ने तबादलों के दौर के बीच 5 व्याख्याता, 40 प्रधानाचार्य व 8 तृतीय श्रेणी के शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की थी। प्रिसिंपल ट्रांसफर लिस्ट में 40 में से करीब 34 प्रधानाचार्य दौसा जिले से थे। जिसे लेकर कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने सवाल खड़े किए थे। साथ विपक्ष ने भी सरकार को जमकर निशाने पर लिया था।

Hindi News / Bikaner / Rajasthan: ट्रांसफर लिस्ट वापस लेने पर मदन दिलावर ने तोड़ी चुप्पी, कर दिया ये खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो