script‘बिना पर्ची, बिना खर्ची…’, अर्जुन राम मेघवाल ने भूपेन्द्र हुड्डा पर लगाए ये आरोप; बताया क्यों मिली जीत? | haryana election result arjun ram meghwal made these allegations against bhupendra hooda | Patrika News
बीकानेर

‘बिना पर्ची, बिना खर्ची…’, अर्जुन राम मेघवाल ने भूपेन्द्र हुड्डा पर लगाए ये आरोप; बताया क्यों मिली जीत?

Arjun Ram Meghwal: केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि भाजपा ने हर समाज में जो अपनी पकड़ बनाई है, इसलिए हमें जीत हासिल हुई है।

बीकानेरOct 11, 2024 / 05:53 pm

Nirmal Pareek

Haryana Election Result: इस बार भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में कांग्रेस की उम्मीदों को तोड़ते हुए सत्ता की हैट्रिक लगाई है। वहीं, नतीजों के बाद कांग्रेस खेमें में खलबली मची हुई है। क्योंकि कांग्रेस पार्टी के नेता आस लगाए बैठे थे कि इस बार हरियाणा में बाजी पलटने वाली है। लेकिन बाजी हाथ से निकल गई और भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला। वहीं इन परिणामों के बाद भाजपा के सभी नेता कांग्रेस की लीडरशिप और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा पर लगातार हमला बोल रहे हैं।
दरअसल, राजस्थान के बीकानेर से सांसद और केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि भाजपा ने हर समाज में जो अपनी पकड़ बनाई, हम हर समाज के लोगों के बीच बैठे और हमने हर समाज तक अपनी पहुंच बनाई, इसलिए हमें जीत हासिल हुई है।
यह भी पढ़ें

‘हरियाणा के नतीजों का असर राजस्थान पर नहीं पड़ेगा’ अशोक गहलोत ने किया दावा; बोले- हम उपचुनाव जीतेंगे, क्योंकि…

‘बिना पर्ची, बिना खर्ची नौकरी नहीं लगती थी’

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि हरियाणा में विकास और अच्छी सरकार तो एक मुद्दा था लेकिन बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरी कौन लगा सकता है, इसका भी एक मुद्दा था। मैं भी कई गांवों में गया था। मुझे पता चला कि भूपेंद्र हुड्डा के कार्यकाल में तो बिना पर्ची बिना खर्ची के तो नौकरी लगती ही नहीं थी… यह बड़ा मुद्दा उभरकर चुनाव में आया था।
उन्होंने आगे कहा कि भूपेंद्र हुड्डा का 10 साल का शासन भी जनता ने देखा हुआ था… भाजपा ने हर समाज में जो अपनी पकड़ बनाई, हम हर समाज के लोगों के बीच बैठे और हमने हर समाज तक अपनी पहुंच बनाई। वहीं यह भी एक ऐतिहासिक तथ्य है कि जब से हरियाणा राज्य बना है तब से कोई सरकार तीसरी बार नहीं आई है।

इस बार हरियाणा का ये रहा परिणाम

गौरतलब है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की है, वहीं कांग्रेस 37 सीटों पर जीत मिली है। 5 सीटें अन्य के खाते में गई हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 28 सीटों पर संतोष करना पड़ेगा। वहीं कांग्रेस+एनसी को 51 सीटें मिली हैं। इनके अलावा पीडीपी को 3 और इंडिपेंडेंट को 9 सीटें मिली हैं।

Hindi News / Bikaner / ‘बिना पर्ची, बिना खर्ची…’, अर्जुन राम मेघवाल ने भूपेन्द्र हुड्डा पर लगाए ये आरोप; बताया क्यों मिली जीत?

ट्रेंडिंग वीडियो