scriptयूपी के इस स्कूल में पढ़ार्इ गर्इ थी जाकिर नार्इक की किताब, अब हुआ ये हाल | book of zakir nayak read by bijnor private school bsa taken action | Patrika News
बिजनोर

यूपी के इस स्कूल में पढ़ार्इ गर्इ थी जाकिर नार्इक की किताब, अब हुआ ये हाल

किताबों में नार्इक को बताया जा रहा था नायक बीएसए ने विभाग को भेजी रिपोर्ट

बिजनोरFeb 20, 2018 / 03:45 pm

Nitin Sharma

school students

बिजनौर।कुछ दिनों पहले एक बिजनौर के किरतपुर क्षेत्र के एक स्कूल हरचनपुर ढाकी में इस्लामिक विजन स्कूल में बच्चों को विवादित जाकिर नाईक की किताब इल्म उन नाफ़े को स्कूल में पढ़ाये जाने का मामला सामने आया था। अब इस मामले में स्कूल की मान्यता शिक्षा विभाग द्वारा खत्म की जा सकती है। इसके लिए बीएसए ने स्कूल से मिलें नोटिस के जवाब पर सहमति न जताते हुए कार्रवार्इ के लिए अधिकारियों को रिपोर्ट दाखिल की है।

यह भी देखें-https://www.youtube.com/watch?v=_pYJ2_E0lco

पहली आैर दूसरी कक्षा के बच्चों को पढ़ार्इ जा रही थी किताब

देश से फरार इस्लामिक धर्म गुरु जाकिर नाईक की किताब को एक स्कूल में पढ़ाये जाने का मामला बिजनौर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के सामने आया था। इस मामले को लेकर पता चला था कि इस स्कूल में कक्षा पहली आैर दूसरी के बच्चों को ये किताब पढ़ाई जा रही है।इस किताब में जाकिर नाईक को विवादित न बताकर नायक के रूप में दिखाया गया है। बिजनौर बीएसए महेश चंद्र के निर्देश पर किरतपुर एबीएसए शिव कुमार ने अपनी टीम के साथ स्कूल में जांच की। उधर इस जांच को लेकर शिव कुमार ने इस मामले की जांच बिजनौर बीएसए को सौंप दी थी। बीएसए महेश चंद्र ने इस जांच को लेकर स्कूल प्रबंधक को नोटिस जारी कर इस प्रकरण में जवाब तलब किया था।

यह भी पढ़ें

Exclusive- मिसाल: शब्‍बीरपुर की जातिवादी नफरत को भुलाकर यहां एक साथ बैठकर खाना खाएंगे दलित और ठाकुर

zakir naik

यह भी पढ़ें

हॉफ सेंचुरी मारने के करीब उत्तर प्रदेश पुलिस

प्रकाश में आने के बाद स्कूल को भेजा गया था नोटिस

इस मामले में बिजनौर बीएसए महेश चंद्र ने बताया कि समाचार पत्रों सहित अन्य चैनल में खबर चलने के बाद शिक्षा विभाग द्वारा कार्रवार्इ करते हुए स्कूल को नोटिस जारी किया गया था ।साथ ही खबर छपने और चलने के बाद ये प्रकरण गृह मंत्री राजनाथ सिंह के संज्ञान में पहुँचा था। खुफिया एजेंसी द्वारा भी इस प्रकरण की जांच की गई है। जाकिर नायक की विवादित किताब को पढ़ाये जाने के मामले में स्कूल प्रबंधक से जवाब तलब किया गया था। जिसमें 7 दिन के अंदर स्कूल प्रबंधन को जवाब शिक्षा विभाग बिजनौर को दिया जाना था। स्कूल प्रबंधन द्वारा जो विभाग को जवाब भेजा गया है।उस जवाब से मैं संतुष्ट नही हूँ ।इस जवाब को लेकर मैंने शिक्षा विभाग बेसिक एडी मुरादाबाद को जवाब और स्कूल की मान्यता समाप्त करने के लिये एक लेटर और जवाब की कॉपी भेज दी है।बेसिक एडी द्वारा जो भी विभाग को अब निर्देश मिलेगा। उसी के आधार पर स्कूल के खिलाफ कार्रवार्इ की जाएगी।

Hindi News / Bijnor / यूपी के इस स्कूल में पढ़ार्इ गर्इ थी जाकिर नार्इक की किताब, अब हुआ ये हाल

ट्रेंडिंग वीडियो