scriptCG Naxal: जहां फोर्स ने देश के सबसे खूंखार नक्सली को मारा था, वहीं कई हत्या करने वाली उसकी पत्नी भी ढ़ेर | CG Naxal: Naxal couple Nagesad and Manali killed in Bijapur encounter | Patrika News
बीजापुर

CG Naxal: जहां फोर्स ने देश के सबसे खूंखार नक्सली को मारा था, वहीं कई हत्या करने वाली उसकी पत्नी भी ढ़ेर

CG Naxal: बीजापुर में बुधवार को हुए मुठभेड़ में पुलिस ने 8 लाख की इनामी महिला नक्सली मानिला को मार गिराया था। इस मुठभेड़ की खास बात यह रही कि इसी जंगल में हार्डकोर पति नागेश भी ढ़ेर हुआ था।

बीजापुरJun 01, 2024 / 07:55 am

Khyati Parihar

CG Naxal Encounter
CG Naxal: बीजापुर में बुधवार को हुए मुठभेड़ में पुलिस ने 8 लाख की इनामी महिला नक्सली मानिला को मार गिराया था। इस मुठभेड़ की खास बात यह रही कि बीते विधानसभा चुनाव के ठीक पहले 17 अक्टूबर को इसी इसी जंगल में एक मुठभेड़ में पुलिस ने हार्डकोर नागेश को मार गिराया गया था। महिला (Naxal News) नक्सली मनीला पुनेम नागेश की पत्नी थी। दोनों की मौत एक ही जंगल में और एक ही स्थान पर और एक ही समय पर हुई है ।
शायद यह संयोग ही माना जाए कि संगठन में रहने के दौरान अलग-अलग इलाकों में काम करने वाले दंपत्ति नक्सली एक ही जगह मारे गए हों। पत्रिका की टीम ने सुबह बंदेपारा गांव में मुठभेड़ की जगह तक पहुंची थी। जिस जगह मानिला मुठभेड में को ढेर हो गई थी। बाद में वहां आग लग गई थी।
CG Naxal

Naxal Encounter: नक्सल संगठन का बड़े लीडर थे नागेश-मानिला

मद्देड एरिया के लिए नक्सल संगठन मे बड़ा नाम नागेश पदम और उसकी पत्नी मानिला का था । नागेश डीवीसी और उसकी पत्नी मानिला डीव्हीसीएम मेंबर रही। नागेश कि मौत के बाद उसकी पत्नी मानिला को बड़ी जिम्मेदारी सौपी गई थी । संगठन मे सक्रिय रहकर दोनों पति पत्नी काम कर रहे थे। नागेश (Bijapur Naxal Encounter) पदम को 17 अक्टूबर 2023 को पुलिस नें एंकाउंटर कर मार गिराया था । दो-दो बड़े संगठन कर्ताओं की मौत से नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है।

CG Naxal: मुठभेड़ के बाद सात ग्रामीण लापता हुए

मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ के बाद से सात ग्रामीण लापता है। इनमें सुनीता कुड़ियाम, मिच्चा वेली, मलेश एसम, मिच्चा पड़गा्, कुमा पांडु , मिच्चा पांडु, मिच्चा शंकर सहित सात की तलाश ग्रामीण कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मुठभेड़ बाद लौटने समय जवान ने आठ ग्रामीणों को अपने साथ लेकर गए है। ग्रामीणों ने इन लोगो के नाम कुम्मा सुरेश, मेटा संतोष, कुम्मा समैया , कुम्मा पेंटा, कुम्मा रामा , मिच्चा केशा , मिच्चा नागेश बताया है।
CG Naxal

Naxal Attack: दो नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया

घटना में दो नक्सलियों को जवानों ने मारा था, और दो लोगो को गिरफ्तार किया गया,। एसपी का कहना है कि इस बारे में कोई जानकारी नही है लेकिन गाँव के लोगों का कहना है सात लोग लापता है।

Hindi News/ Bijapur / CG Naxal: जहां फोर्स ने देश के सबसे खूंखार नक्सली को मारा था, वहीं कई हत्या करने वाली उसकी पत्नी भी ढ़ेर

ट्रेंडिंग वीडियो