scriptNaxal Attack: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर नक्सलियों का बड़ा हमला, पुलिस ट्रक को IED ब्लास्ट से उड़ाया, दो जवान शहीद | CG Naxal Attack: Naxalites carried out IED blast, two soldiers martyred in bijapur | Patrika News
बीजापुर

Naxal Attack: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर नक्सलियों का बड़ा हमला, पुलिस ट्रक को IED ब्लास्ट से उड़ाया, दो जवान शहीद

CG Naxal Attack: खबर है कि कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए हैं, वहीं कई को गंभीर चोट आई है। जिन्हें तुरंत उपचार के लिए जिला मुख्यालय लाया जा रहा है….

बीजापुरJun 24, 2024 / 10:12 am

चंदू निर्मलकर

CG Naxal attack
CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है। बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर नक्सलियों ने पुलिस फोर्स के ट्रक को IED ब्लास्ट से उड़ाया है। खबर है कि कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए हैं, वहीं कई को गंभीर चोट आई है। जिन्हें तुरंत उपचार के लिए जिला मुख्यालय लाया जा रहा है।
CG Naxal Attack: जानकारी के अनुसार नक्सलियों का हमला जगरगुंडा सिलगेर के बीच केटलगुड़ा इलाके में हुआ है। जवानों की टीम हर दिन की तरह आज भी सर्चिंग के लिए निकली थी। वहीं घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस ट्रक को निशाना बनाकर जवानों को नुकसान पहुंचाया है। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर जगदलपुर लाए जाने की खबर है। नक्सली हमले की सूचना​ पर अब घटना स्थल के लिए अतिरिक्त बल को मौके पर भेजा गया है। इलाके में अब सर्चिंग अभियान तेज कर दी गई है। फिलहाल अभी नक्सली हमले को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं आई है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal: कुख्यात नक्सली ने पत्नी के साथ किया सरेंडर, 86 मुठभेड़ समेत इन बड़े वारदातों में था शामिल, उपमुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

CG Naxal Attack: सर्चिंग पर निकली थी टीम

बता दें कि आज ही जवानों ने सुकमा जिले में ही नक्सलियों के पास से नोट छापने के उपकरण बरामद किए हैं। सर्चिंग टीम ने मौके से 50, 100, 200, 500 रुपये के नकली नोट के सैंपल बरामद किए हैं। दरअसल, नक्सलियों द्वारा नकली नोट छापने और उसे खपाने की जानकारी मिली थी।
सुरक्षा बल ने घटनास्थल की सघन सर्चिंग की तो जवानों को अलग-अलग जगहों से नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गये नकली नोट बनाने की मशीन, कलर प्रिंटर मशीन, इंवर्टर मशीन, कलर इंक के साथ 50, 100, 200 और 500 रुपये के नकली नोट के सैंपल मिले हैं। जवानों ने इसके अलावा बंदूक, वायरलेस सेट, मैग्जीन पोच, नक्सली काली वर्दी कपड़ा और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है।

Hindi News/ Bijapur / Naxal Attack: बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर नक्सलियों का बड़ा हमला, पुलिस ट्रक को IED ब्लास्ट से उड़ाया, दो जवान शहीद

ट्रेंडिंग वीडियो