scriptवंदे भारत ट्रेन के खाने में कीड़ा : शिकायत पर रेलवे नहीं दे रहा जवाब, अब कड़े एक्शन की तैयारी | worm in Vande Bharat train food IRCTC did not give reply passenger start prepration complaint in consumer forum | Patrika News
भोपाल

वंदे भारत ट्रेन के खाने में कीड़ा : शिकायत पर रेलवे नहीं दे रहा जवाब, अब कड़े एक्शन की तैयारी

Vande Bharat train : यात्री रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन से ग्वालियर तक का सफर कर रहा था। उसके नाश्ते में मिले उपमा में कीड़ा निकला, जिसे लेकर बवाल मच गया। आईआरसीटीसी को किए मेल का कोई जवाब नहीं मिला, इसलिए यात्री अब कंज्यूमर फोरम जाने की तैयारी में है।

भोपालSep 09, 2024 / 01:20 pm

Faiz

Vande Bharat train
Vande Bharat train : वंदे भारत ट्रेन में मिलने वाले खाने को लेकर कई शिकायतें आ चुकी है। नया मामला 18 अगस्त का है ,जब एक यात्री मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन से ग्वालियर तक का सफर कर रहा था। सुबह उसके नाश्ते में मिले उपमा में कीड़ा निकला, जिसे लेकर बवाल मच गया। यात्री ने कीड़े वाले नाश्ते का वीडियो बनाकर वायरल तो किया ही साथ ही रेलवे से भी कई सवाल किए। यात्री का कहना है कि आईआरसीटीसी को किए मेल का अबतक कोई जवाब नहीं मिला है, इसलिए अब वो कंज्यूमर फोरम जाने की तैयारी कर रहा है।
कभी किसी के पराठे में कॉकरोज तो कभी किसी खाने में कीड़ें निकलने की खबरों ने रेल यात्रियों की सेहत की चिंताए बढ़ा दी है। 18 अगस्त को भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। अभय सिंह सेंगर रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन के लिए जा रही वंदे भारत ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। सुबह करीब 8 बजे उन्हें नाश्ता दिया गया। अभय ने जब नाश्ते का पैकेट खोला तो उसमें रखे उपमा पर एक कीड़ा पड़ा था। इसका वीडियो उन्होंने बना लिया। कंप्लेंट के बाद स्टाफ फूड का पैकेट ले गया।
यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi America Visit: अमेरिका में राहुल के बयान से भड़की भाजपा, पूर्व विधायक का करारा हमला

कंज्यूमर फोरम से शिकायत की तैयारी

इसे लेकर ट्रेन में स्टाफ और यात्री अभय के बीच बहस भी हुई। अभय का आरोप है कि कैटरिंग स्टाफ ने उन्हें दोबारा कुछ खाने को ही नहीं दिया। साथ ही आईआरसीटीसी को किए गए मेल और रिफंड की मांग का भी अब तक कोई जबाब नहीं दिया। अपनी शिकायतों के निपटारे के लिए अभय सिंह सेंगर कंज्यूमर फोरम में इंसाफ की गुहार लगाने की तैयारी में जुट गए हैं।
यह भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी : इस तारीख से शुरु होगा समर्थन मूल्य पर फसल बिक्री का रजिस्ट्रेशन, घर बैठे करें अप्लाई

पहले भी खाने में निकल चुके कीड़े

Vande Bharat train

केस नंबर- 1 : खाने में निकला था कॉकरोज

बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी वंदे भारत में मिल रहे खाने में कीड़ें-कॉकरोज निकलने की शिकायतें मिल चुकी है। इसी साल 1 फरवरी 2024 को रानीकमलापति से जबलपुर की यात्रा कर रहे डॉ .शुभेंदु केसरी के खाने में कॉकरोज निकला। जिसके बाद काफी हंगामा हुआ और मामला दिल्ली तक पहुंच गया। डॉ शुभेंदु ने इसकी शिकायत सीधे प्रधानमंत्री मोदी से कर दी थी। मामला संज्ञान में आते ही रेलवे ने आईआरसीटीसी के ठेकेदार पर 45 हजार रूपए का जुर्माना लगाया था।

केस नंबर- 2 : पराठे में कॉकरोज

24 जुलाई 2023 को रानीकमलापति से ग्वालियर तक की यात्रा करने वाले एक यात्री के साथ भी ऐसी ही घटना हुई। नाश्ते में मिले पराठे में कॉकरोज निकला। जिसके बाद यात्री ने सोशल मिडिया प्लेटफार्म एक्स पर खाने का वीडियो शेयर करते हुए आईआरसीटीसी और रेलवे को टैग कर शिकायत की थी। मामला संज्ञान में आते ही रेलवे ने फूड लाइसेंस होल्डर आरके एसोसिएट्स पर कार्रवाई करते हुए 25 हजार के जुर्माने के साथ चेतावनी भी दी थी।

Hindi News/ Bhopal / वंदे भारत ट्रेन के खाने में कीड़ा : शिकायत पर रेलवे नहीं दे रहा जवाब, अब कड़े एक्शन की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो