scriptचुनाव से पहले एमपी के कांग्रेस नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट | umang singhar, bala bachchan, jitu patwari karnataka assembly election | Patrika News
भोपाल

चुनाव से पहले एमपी के कांग्रेस नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

karnataka assembly elections 2023 latest news updates- मप्र कांग्रेस से उमंग सिंघार, जीतू पटवारी और बाला बच्चन बने कर्नाटक चुनाव के विधानसभावार ऑब्ज़र्वर।

भोपालApr 15, 2023 / 11:51 am

Manish Gite

congress.png

मध्यप्रदेश कांग्रेस के तीन दिग्गज नेताओं को मिली कर्नाटक चुनाव की बड़ी जिम्मेदारी।

karnataka assembly elections 2023 latest news updates : मध्यप्रदेश के तीन कांग्रेस नेताओं को कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी (Indian National Congress) ने मध्यप्रदेश के दो नेताओं को ऑब्जर्वर बनाया है। इनमें प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन (bala bachhan) और पूर्व वन मंत्री उमंग सिंगार शामिल हैं।

कांग्रेस कमेटी (all india Congress committee) ने देर रात को जो सूची जारी की है, उनमें कई राज्यों के नेताओं को शामिल किया गया है। यह कांग्रेस नेता कर्नाटक विधानसभा चुनाव में आब्जर्वर की भूमिका में रहेंगे। कांग्रेस कमेटी ने सभी राज्यों के 61 पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है। चुनाव तैयारियों की निगराने के लिए बेंगलुरू और विधानसभा स्तर के पर्यवेक्षकों को इस सूची में शामिल किया गया है। मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार (kamal nath govt) में गृहमंत्री रहे बाला बच्चन (bala bachchan), वन मंत्री रहे उमंग सिंगार (umag singhar), उच्च शिक्षा मंत्री रहे जीतू पटवारी (jitendra patwari) का भी इस लिस्ट में नाम है।

गौरतलब है कि कर्नाटक () में 10 मई को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वोटों की गिनती 13 मई को होगी। 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में फिलहाल 119 विधायक भाजपा के हैं, जबकि कांग्रेस के 75 विधायक हैं, वहीं सहयोगी जद (एस) के 28 विधायक है। कर्नाटक में वर्तमान में भाजपा की सरकार है।

 

कर्नाटक के चुनाव का असर

कर्नाटक में हो रहे विधानसभा चुनाव (Karnataka Legislative Assembly election) का असर मध्यप्रदेश में भी देखा जा सकता है। पिछले कुछ दिनों से चला रहा भाजपा की सरकारों का विरोध विपक्ष को कितना लाभ दे पाएगा, इस पर सभी की निगाह लगी है। वहीं कई योजनाएं जो कर्नाटक में लागू करने की घोषणाएं की गई हैं, उसे देखते हुए सत्ता पक्ष और विपक्ष को कितना फायदा जनता देती है, इसके बाद मध्यप्रदेश सहित 10 राज्यों में होने वाले चुनावों पर भी इसका असर देखा जा सकता है।

Hindi News / Bhopal / चुनाव से पहले एमपी के कांग्रेस नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

ट्रेंडिंग वीडियो