scriptजब बाघ के सामने आ गया एक मोर, यह नजारा देख लोगों ने किए दिलचस्प कमेंट्स | 'tiger' forgot to hunt after seeing the beauty of 'peacock' | Patrika News
भोपाल

जब बाघ के सामने आ गया एक मोर, यह नजारा देख लोगों ने किए दिलचस्प कमेंट्स

– बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक अनोखा नजारा

भोपालMay 08, 2023 / 03:13 pm

दीपेश तिवारी

bagh_at_bandhavgarh.png

जंगल में मोर नाचा किसने देखा, किसने देखा
बाघ ने देख बाघ ने देखा
इन कमेंटस के साथ इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फोटो पर एक से एक गजब कमेंटस की बाढ आई हुई है। व्हाटसएप से लेकर टेलीग्राम पर शेयर हो रही इस तस्वीर को देख जहां एक ओर लोग अचंभित हो रहे हैं, वहीं कई लोग इस पर तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। जिनमें यह तक लिखा है कि मोर की खुबसूरती ने बाघ को तक अपना दीवना बना दिया, बाघ शिकार तो भूला ही मोर के सौंदर्य को देख यह तक भूल गया कि उसे करना क्या है।

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को मप्र के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की बताया जा रहा है। जहां राष्ट्रीय पशु व राष्ट्रीय पक्षी आमने सामने है, इसमें न तो मोर भाग रहा है और न ही बाघ शिकार कर रहा है। फोटो में बाघ तक स्तब्ध खडा केवल मोर को निहारता दिख रहा है। मानो कह रहा हो कि हम दोनों ही राष्ट्र की अमानत हैं।

सोशल मीडिया के अनुसार ये तस्वीर बाघ स्टेट मप्र के उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की है, जहां एक अनोखा नजारा देखने को मिला, जिसे कैमरे में कैद करने पर एक बेहद ही खूबसूरत फोटो बनकर सामने आया है। क्योंकि मोर और बाघ का एक साथ आमने सामने दिखना ही अपने में काफी रेयर मामला है। जिसके बाद ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

खास बात ये है कि कैमरे में कैद करने पर जो बेहद ही खूबसूरत फोटो बनकर सामने आई वह बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के कोर जोन क्षेत्र मगधी की बताई जाती है, शेयर करने वाले ने लिखा है कि यहां एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो अब तक का बेहद ही खूबसूरत फोटो बनकर सामने आया है। वहीं कई लोगों का तो यहां तक कहना है कि ये फोटो ऐसी लग रही है जैसे मानो यह कोई पेंटिंग हो। ऐसे नजारे बहुत ही कम दिखने के चलते ही यह फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है।

इस फोटो की खास बात यह है कि इसमें राष्ट्रीय पक्षी मोर के साथ एक बाघ साफ तौर पर देखा जा सकता है। इस फोटो में बाघ क्या कर रहा है यह स्पष्ट नहीं हुआ, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे वह मोर की सुंदरता देख कर शिकार करना ही भूल गया हो।

यूजर्स के मजेदार कमेंटस-
वहीं फोटो पर कमेंट करने वालों की बाढ आई हुई है, कोई लिखता है कि भाई भूखा बाघ पूछ रहा है कि क्या करूं ? कुछ काम से आया था पर अब याद नहीं।

वहीं दूसरे कमेंट में लिख है कि बाघ कह रहा है कि खाएं तो खाएं कैसे तुम भी तो हमारी तरह ही इस देश की संपत्ति हो।

तीसरे कमेंट में छू लूं तुझे या खा लूं तुझे दिल मैं बता मेरी क्या है, भूख तो लगी पर चाह कर भी हिल न पाउं मैं।

चैथा कमेंट में मोर कह रहा है अच्छा चलो में चलता हूं, जबकि बाघ पूछ रहा है कि फिर कब मिलोगे।

https://youtu.be/4PwKVy0M6Cg

Hindi News / Bhopal / जब बाघ के सामने आ गया एक मोर, यह नजारा देख लोगों ने किए दिलचस्प कमेंट्स

ट्रेंडिंग वीडियो