scriptगुजरात हादसे में एमपी के तीन मजदूरों ने गवाई जान, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान | Three workers from MP died in Gujarat chemical factory accident, CM announced 2 lakh compensation | Patrika News
भोपाल

गुजरात हादसे में एमपी के तीन मजदूरों ने गवाई जान, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Gujarat Chemical Factory Accident : गुजरात में हुए हादसे पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने शोक जताया है। एक्स पर जानकारी देते हुए सीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से तीनों मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।

भोपालOct 17, 2024 / 09:50 am

Avantika Pandey

Gujarat Chemical Factory Accident
Gujarat Chemical Factory Accident : मंगलवार की रात गुजरात की केमिकल फैक्ट्री में हुए खौफनाक हादसे में कई मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में मध्यप्रदेश के भी तीन मजदूर शामिल थे। इस हादसे पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक जताया है। साथ ही तीनों मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। ये जानकारी सीएम ने अपने एक्स हैंडल पर दी है।

हादसे का शिकार हुए एमपी के तीन मजदूर

बता दें कि गुजरात के कांडला में इमामी की केमिकल फैक्ट्री के जहरीली गैस की चपेट में आने से कुल पांच मजदूरों की जान चली गई। इनमे एमपी के तीन मजदूर शामिल है। भिंड के आलमपुर निवासी अमजद खान, दतिया के सिद्धार्थ तिवारी और शिवपुरी जिले के आशीष गुप्ता ने इस हादसे में पानी जान गवाई है।

सीएम ने जताया शोक

गुजरात में हुए हादसे (Gujarat Chemical Factory Accident)पर सीएम डॉ. मोहन यादव(CM Mohan Yadav) ने शोक जताया है। एक्स पर जानकारी देते हुए सीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से तीनों मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी।
इस वजह से हुआ हादसा

मंगलवार की रात गुजरात के कांडला के इमामी एग्रो टेक केमिकल फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में एक सुपरवाइजर समेत 4 मजदूरों की मौत हुई। जानकारी के अनुसार, रात में सीवर चैंबर की सफाई हो रही थी। इसी दौरान अचानक जहरीली गैस लीक होने लगी, जिसके चलते वहां मौजूद मजदूरों का दम घुटने लगा और वे बेहोश हो गए। जानकारी लगते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी को सरकारी अस्पताल ले आई। डॉक्टरों ने जांच के बाद सभी को मृत घोषित कर दिया।

Hindi News / Bhopal / गुजरात हादसे में एमपी के तीन मजदूरों ने गवाई जान, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो