script25 डिग्री के पार पहुंचा दिन का तापमान, 8 जनवरी के बाद इन जिलों में फिर से होगी बारिश | The highest night temperature in January in 5 years | Patrika News
भोपाल

25 डिग्री के पार पहुंचा दिन का तापमान, 8 जनवरी के बाद इन जिलों में फिर से होगी बारिश

– 5 साल में जनवरी में रात का सबसे ज्यादा तापमान- 6 डिग्री बढ़कर 25 डिग्री के पार पहुंचा दिन का तापमान

भोपालJan 06, 2021 / 11:10 am

Astha Awasthi

भोपाल। राजधानी भोपाल में मौसम का मिजाज (Weather forecast) पूरी तरह से बदल गया है। दिन में चटख धूप हो रही है तो रात का तापमान ( weather update) भी तेजी से बढ़ा है। बात करें तापमान की तो दिन के तापमान में 6 डिग्री का उछाल आया है। दिन का तापमान 25.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहा। रात का तापमान (temperature) 16.7 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 7 डिग्री ज्यादा रहा। यह पिछले 5 साल में जनवरी में रात का सबसे ज्यादा तापमान है।

weather_cold_1_6577540_835x547-m.jpg

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाली 9 जनवरी को उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंचने का अनुमान है। इस कारण तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी। अभी लोगों को ऐसे ही ठंड से राहत मिलेगी। वहीं बात विदिशा जिले की करें तो यहां पर बीते चौबीस घंटों में जिले में बूंदाबांदी तो हुई बारिश नहीं हुई। विभाग का कहना है कि यहां पर भी मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा लेकिन 9 और 10 जनवरी को एक बार फिर बारिश की संभावना है।

Weather News : करौली के नादौती में ढाई इंच बरसा पानी

आने वाले दिनों में होगी बारिश

9 जनवरी के बाद एक बार फिर मौसम बदलेगा और बारिश भी हो सकती है। बात बीते दिन की करें तो यहां पर सोमवार-मंगलवार रात में कई बार बूंदाबांदी हुई। सुबह शहर की सड़कें भीगी दिखी। सुबह बादल भी छाए रहे लेकिन दोपहर के बाद मौसम साफ हो गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yhfi4

Hindi News / Bhopal / 25 डिग्री के पार पहुंचा दिन का तापमान, 8 जनवरी के बाद इन जिलों में फिर से होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो