scriptसर्दी अब और सितम ढाने वाली है, पारा 6.8 डिग्री, फिर शुरू होगी बादलों की लुकाछुपी | temperature 6.8 degrees in Bhopal, movement of clouds will start in mp | Patrika News
भोपाल

सर्दी अब और सितम ढाने वाली है, पारा 6.8 डिग्री, फिर शुरू होगी बादलों की लुकाछुपी

– ठंड से कांपेगा MP – पाला पड़ने की भी आशंका

भोपालDec 21, 2020 / 01:49 pm

Astha Awasthi

भोपाल। मध्यप्रदेश के लगभर सभी जिलों में ठंड (cold dayds) सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। प्रदेश में सिवनी जिले को छोड़कर सभी जिलों में रात में पारा (weather forecast10) डिग्री के नीचे रहा। सिवनी में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं 10 शहरों में तापमान 6 डिग्री से नीचे चला गया। मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू-कश्मीर और उसके आसपास पहुंच चुका है। इसके कारण ऊंचाई के बादल छाने लगे हैं।

Weather : माउंट आबू, जोबनेर और चूरू में पारा माइनस में

आने वाले एक से दो दिनों में रात के तापमान में 1-2 डिग्री की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। साथ ही एक और पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। जिसके कारण अगले 48 घंटे में प्रदेश में बादल आने की उम्मीद है। जिसके प्रभाव से तापमान में बढ़ोतरी होगी। बताते चले कि, प्रदेश में अभी जहां तापमान स्थिर बना रहेगा, तो वही दो दिन के बाद इसमें दोबारा उतार-चढ़ाव होने की उम्मीद है।

बीते दिन ग्वालियर-चंबल और शहडोल संभाग में यलो अलर्ट जारी किया गया था। पिछले कई दिनों से यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जबकि रीवा, सतना, सागर और छतरपुर में भी शीतलहर की चेतावनी दी गयी है। 24 दिसंबर तक प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार ठंड पड़ने की आशंका जताई गयी है। कई जगहों पर पाला भी पड़ सकता है। इसलिए मौसम विभाग का कहना है कि लोग ठण्डी हवाओं के अधिक संपर्क में आने से बचे।

Weather Alert : मौसम विभाग का यूपी में पश्चिमी विक्षोभ से शीतलहर का अलर्ट, इन जिलों की हालात बेहद खराब

एक नजर तापमान पर…

रीवा 4.0 डिग्री
ग्वालियर 4.3 डिग्री
नौगांव 4.5 डिग्री
खजुराहो 5.0 डिग्री
दतिया 5.0 डिग्री
रायसेन 5.2 डिग्री
मंडला 5.3 डिग्री
शाजापुर 5.6 डिग्री
जबलपुर 5.8 डिग्री

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y7mm0

Hindi News / Bhopal / सर्दी अब और सितम ढाने वाली है, पारा 6.8 डिग्री, फिर शुरू होगी बादलों की लुकाछुपी

ट्रेंडिंग वीडियो