scriptएमपी के नेताओं के बिगड़ैल बेटे, कांग्रेसी पर एफआईआर लेकिन मंत्री पुत्र और राज्यपाल के पोते को छोड़ा | FIR against the spoiled son of MP Congress leader but minister's son and governor's grandson were let off | Patrika News
भोपाल

एमपी के नेताओं के बिगड़ैल बेटे, कांग्रेसी पर एफआईआर लेकिन मंत्री पुत्र और राज्यपाल के पोते को छोड़ा

MP leaders son news एमपी के कांग्रेस नेता के बिगड़ैल बेटे पर एफआईआर लेकिन मंत्री पुत्र और राज्यपाल के पोते छूटे

भोपालOct 13, 2024 / 07:11 pm

deepak deewan

FIR against the spoiled son of MP Congress leader but minister's son and governor's grandson were let off

FIR against the spoiled son of MP Congress leader but minister’s son and governor’s grandson were let off

मध्यप्रदेश में रसूख का ऐसा बेशर्म प्रदर्शन इससे पहले कभी नहीं देखा गया। प्रदेश के नेताओं के बिगड़ैल बेटे खुलेआम गुंंडों जैसी हरकतें कर रहे हैं। नेता पुत्र इतने दुस्साहसी हो गए हैं कि पुलिस को भी नहीं छोड़ रहे। प्रदेश में एक के बाद एक ऐसी तीन घटनाएं सामने आई जिनमें नेता पुत्र अपने पिता की राजनैतिक ताकत के बलबूते हिमाकत करते नजर आए। दोनों ही दलों के नेता पुत्र पुलिस को सरेआम धौंस दे रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी इन घटनाओं की निंदा भी कर रही है लेकिन अपने गिरेबान में कोई नहीं झांक रहा। बीजेपी जहां कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह के बेटे और दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य सिंह की करतूत उजागर कर रही है वहीं कांग्रेस, प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे प्रबल पटेल और कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत के पोते व पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत के बेटे विशाल गहलोत का वीडियो जारी कर सवाल उठा रही है।
खास बात यह है कि पुलिस से भिड़नेवाले तीन नेता पुत्रों के लगभग एक समान मामलों में अलग अलग कार्रवाइयां की गई हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह के भतीजे आदित्य सिंह पर तो एफआईआर दर्ज की गई लेकिन मंत्री पुत्र प्रबल पटेल और राज्यपाल के पोते विशाल गहलोत को पुलिस ने छोड़ दिया।
केस 1
नागदा में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत का पोता और पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत का बेटा विशाल गहलोत पुलिस की एक महिला एएसआई से भिड़ गया। शनिवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान यह घटना घटी। विशाल ने वीडियो बना रहे पुलिसकर्मियों को भी चेताया और मोबाइल छीनने की भी कोशिश की।
केस 2
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के भतीजे और उनके भाई पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह ने पुलिसकर्मियों को धौंस दिखाई। 11 अक्टूबर को हुई घटना के वीडियो में आदित्य सिंह, पुलिसकर्मियों पर सिगरेट का कश छोड़ते हुए भी नजर आ रहे हैं।
केस 3
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे प्रबल पटेल ने जबलपुर में पुलिस को धमकाया। पुलिस से बदसलूकी करने और वर्दी उतरवाने की धमकी देते मंत्री पुत्र प्रबल का भी वीडियो सामने आया है।
कांग्रेसी पर कार्रवाई, बीजेपी नेताओं के बेटों को छोड़ा

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह के भतीजे और पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह के बेटे आदित्य विक्रम सिंह पर गुना में पुलिसकर्मियों से अभद्रता करने पर एफआईआर दर्ज की गई है। महिला एसडीओपी और टीआई के मुंह पर सिगरेट का धुआं छोड़ने और घर जलाने की धमकी देने वाले आदित्य पर पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने, शासकीय सेवक से धक्का-मुक्की करने और गालीगलौज करने का केस दर्ज किया है।
इधर जबलपुर में प्रदेश के मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे प्रबल पटेल द्वारा पुलिस से अभद्रता किए जाने पर भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यादव कॉलोनी चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर सतीश झारिया के अभद्रता करते हुए प्रबल ने कहा था- जानते हो, मैं कौन हूं? मेरे पापा मंत्री हैं। इस संबंध में डीआईजी टीके विद्यार्थी ने मीडिया को बताया कि मामले में किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है।
नागदा में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत के पोते और पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत के बेटे विशाल गहलोत के केस भी कुछ ऐसा ही हुआ है। एएसपी नीतेश भार्गव ने मीडिया से कहा सिर्फ पांच लोगों को जाने की अनुमति थी लेकिन वे लोग ज्यादा संख्या में थे। पुलिस ने उन्हें रोका। इसके अलावा कुछ हुआ ही नहीं, इसलिए मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
नेता पुत्र की करतूतों पर कांग्रेस और बीजेपी अपने अपने एक्स हेंडल पर एक दूसरे पर वार कर रहे हैं।

दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य सिंह पर एमपी बीजेपी ने एक्स पर पोस्ट की—
एमपी कांग्रेस ने भी विशाल गहलोत और प्रबल पटेल के वीडियो जारी कर बीजेपी सरकार को घेरा-

Hindi News / Bhopal / एमपी के नेताओं के बिगड़ैल बेटे, कांग्रेसी पर एफआईआर लेकिन मंत्री पुत्र और राज्यपाल के पोते को छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो