scriptशिवराज बोले- 31 मार्च तक के रोजगार के लक्ष्य तय करके काम हो | Shivraj said work should be done by setting employment targets till Ma | Patrika News
भोपाल

शिवराज बोले- 31 मार्च तक के रोजगार के लक्ष्य तय करके काम हो

– रोजगार मेलों के माध्यम से अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को लाभ पहुँचाना सुनिश्चित करें

भोपालNov 08, 2021 / 11:17 pm

जीतेन्द्र चौरसिया

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan Jandarshan Yatra in Jhirnya

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान

—————-
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रोजगार से संबंध रखने वाले विभाग 31 मार्च 2022 तक के लक्ष्य निर्धारित कर कार्य-योजना तैयार करें। इसी तरह आगामी वर्ष का भी रोडमैप अभी से ही तैयार कर लिया जाए, जिससे प्रदेश में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के मौके मिल सके।
—————
शिवराज ने यह बात सोमवार को मंत्रालय में आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के रोडमैप अंतर्गत रोजगार समूह की समीक्षा बैठक में कही। बैठक में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, सूक्ष्म-लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव सहित अन्य वचुर्अल तरीके से शामिल हुए। यहां शिवराज ने कहा कि रोजगार के अवसर बढाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। ग्लोबल स्किल पार्क सहित अन्य कौशल विकास एवं तकनीकी संस्थानों का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जाए। स्टार्टअप एक्टिविटीज को बढ़ावा दिया जाए। रोजगार मेलों के माध्यम से अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को लाभ पहुँचाना सुनिश्चित करें। इंदौर और भोपाल में आईटी पार्क विकसित करने एवं रोजगार से संबंधित विभिन्न प्रस्तावों की समय-समय पर समीक्षा की जाए। ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार का सृजन करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाए। रोजगार के लिए अधो-संरचनाएँ समय पर पूर्ण करें। रोजगार से संबंधित कार्यों में किसी भी प्रकार की देर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खजुराहो के आसपास ही ग्रामीण क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक रूरल होमस्टे का लाभ पर्यटकों द्वारा लिया जा रहा है। इसी तरह अन्य नवाचार किए जाएं।
————————-

Hindi News / Bhopal / शिवराज बोले- 31 मार्च तक के रोजगार के लक्ष्य तय करके काम हो

ट्रेंडिंग वीडियो