scriptसमोसा खाने वाले सावधान ! आलू से पेट में जा रही हैं ‘मक्खियां’ | Samosas are being made in the samosa factory amid heavy filth | Patrika News
भोपाल

समोसा खाने वाले सावधान ! आलू से पेट में जा रही हैं ‘मक्खियां’

-बजरिया थाने से चंद कदम दूर गंदगी में बन रहे थे समोसे-थोक में 3, बाजार में 15 रूपए का समोसा….

भोपालMay 11, 2023 / 01:41 pm

Astha Awasthi

hggrvdbsbs.jpg

Samosas

भोपाल। समोसा खाने के शौकीन है तो जान लें। बजरिया थाने से चंद कदम की दूरी पर शंकराचार्य नगर में इदरीश समोसा फैक्ट्री में भारी गंदगी के बीच समोसे बनाए जा रहे थे। गंदा पानी बह रहा था। समोसों के लिए तैयार किए आलू के मसाले पर मक्खियां भिनभिना रहीं थीं। गंदे कपड़े से समोसे के लिए तैयार की गईं लोई रखीं थीं, अगर इस समोसे को कोई बनता देख ले तो उसे खा नहीं पाएगा। मौके से मैदा और मसाले के सैंपल लिए हैं। फैक्ट्री बिना लाइसेंस के चल रही थी। जिसे सील कर दिया गया।

रेलवे स्टेशन, बाजार, स्टॉल पर बिकते हैं

जिला अभिहित अधिकारी डीके वर्मा ने बताया कि इदरीश समोसा फैक्ट्री में गंदगी में समोसे बनाए जाने की जानकारी मिली। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र दुबे के नेतृत्व में टीम भेजी। पूछताछ में पता चला कि यहां तीन रुपए का समोसा बाजार में 15 रुपए में बेचा जाता है। एक दिन में तीन हजार समोसे बनाने की जानकारी जब्त दस्तावेजों से मिली।

शहर में ऐसी कई फैक्ट्री

समोसा बनाने की ऐसी फैक्ट्री शहर में और भी कई स्थानों पर हैं। अमले को इस जगह जाकर जांच करनी चाहिए। सबसे बड़ी बात ये है कि थोक में समोसा रेलवे स्टेशन से लेकर बाजार में 15 रुपए तक बिकता है। जबकि थोक के रेट 3 रुपए हैं।

Hindi News / Bhopal / समोसा खाने वाले सावधान ! आलू से पेट में जा रही हैं ‘मक्खियां’

ट्रेंडिंग वीडियो