scriptएमपी में वेतन में होगी कटौती, डेढ़ लाख कर्मचारियों की कम आएगी सेलरी | Salary will be cut in MP Police for Corpus Fund | Patrika News
भोपाल

एमपी में वेतन में होगी कटौती, डेढ़ लाख कर्मचारियों की कम आएगी सेलरी

Salary will be cut in MP Police for Corpus Fund मध्यप्रदेश में सरकारी अमले के लिए खास खबर सामने आई है।

भोपालSep 20, 2024 / 02:59 pm

deepak deewan

Salary will be cut in MP Police for Corpus Fund

Salary will be cut in MP Police for Corpus Fund

Salary will be cut in MP Police for Corpus Fund मध्यप्रदेश में सरकारी अमले के लिए खास खबर सामने आई है। उनके वेतन में कटौती की गई है। इस वजह से प्रदेश के डेढ़ लाख कर्मचारियों की सेलरी कम होगी। एमपी पुलिस में वेतन में यह कटौती की जा रही है। इस संबंध में पीएचक्यू PHQ ने आदेश जारी कर दिए हैं। प्रदेशभर के जिला पुलिस अधीक्षकों SP को इस संबंध में निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।
मध्यप्रदेश पुलिस हेडक्वार्टर PHQ ने कारपस निधि की राशि बढ़ा दी है। इसे 50 रुपए किया गया है। कारपस निधि के लिए पहले 20 रुपए तय थे। इस अंतर की राशि यानि 30 रुपए एमपी पुलिस के डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचारियों, अधिकारियों के वेतन से काटे जाएंगे। बाद में कारपस निधि अखिल भारतीय पुलिस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड को भेज दी जाएगी।
यह भी पढ़ें : Ladli Behna – लाड़ली बहनों को एक और सौगात, मालामाल बना देगी सीएम मोहन यादव की ये योजना

प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना की मंजूरी के बाद वेलफेयर शाखा के एआईजी AIG डॉ. अंशुमान अग्रवाल ने इस संबंध में सभी पुलिस अधीक्षकों एसपी को निर्देश जारी कर दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि वित्तीय वर्ष अप्रैल 2024 से कारपस निधि में वार्षिक अनुदान की राशि 20 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए की गई है।
यह भी पढ़ें : एमपी में ढह गया ब्रिज, 8 किमी का फेरा बढ़ा, कई किमी तक चलना पड़ रहा पैदल

वित्तीय वर्ष 2023-24 में 20 रुपए के हिसाब से ही राशि प्राप्त हुई। अब कारपस निधि की बढ़ाई राशि की अंतर की राशि सभी अधिकारी कर्मचारियों के सितम्बर माह 2024 के वेतन से काटी जा रही है। अक्टूबर माह 2024 में ही अंतर की यह राशि बुलाई गई है।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में वेतन में होगी कटौती, डेढ़ लाख कर्मचारियों की कम आएगी सेलरी

ट्रेंडिंग वीडियो