scriptrailway recruitment- रेलवे ने निकाली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स | railway recruitment calendar 2024 new govt job notification | Patrika News
भोपाल

railway recruitment- रेलवे ने निकाली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

railway recruitment- रेलवे भर्ती का वार्षिक कैलेंडर जारी, मार्च तक एएलपी की भर्ती, अप्रेल में टेक्नीशियन के आवेदन

भोपालFeb 07, 2024 / 01:11 pm

Manish Gite

railway-job.png

railway recruitment calendar 2024

 

नौकरी की तलाश में बैठे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। भोपाल रेल मंडल सहित कोटा रतलाम और पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय जबलपुर जल्द ही रेलवे की बंपर नौकरियों का पिटारा खोलने वाले हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के निर्देश पर रेलवे में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए रेल मंडल मुख्यालयों भर्ती का वार्षिक कैलेंडर तैयार किया गया है। इसके तहत पहले चरण में सहायक लोको पायलट (एएलपी) के करीब पांच हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। भोपाल रेल मंडल जोनल स्तर पर भर्ती के लिए तैयारी कर रहा है। सहायक लोको पायलट के बाद अब टेक्नीशियन, गैंगमैन, खलासी, रिजर्वेशन काउंटर क्र्लक, पॉइंट मेन और सहायक लेखापाल जैसे क्लैरिकल पदों पर बड़े पैमाने पर नियुक्तियों के लिए विज्ञापन जारी होंगे।

भोपाल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सौरभ कटारिया ने बताया कि केंद्रीयकृत व्यवस्था के तहत साल में चार बार भर्ती की अधिसूचना जारी की जाएगी। भोपाल रेल मंडल में रिक्त पदों की भर्ती अधिसूचना जारी होगी।

 

सवा लाख पद खाली

रेलवे बोर्ड की समीक्षा बैठक के बाद पता चला है कि प्रतिवर्ष सवा लाख से अधिक नौकरियों के लिए विभिन्न विभागों में पद रिक्त हैं। इसके लिए भर्ती कैलेंडर जारी हो गया है ।

 

कोई परेशानी तो इस नंबर पर करें फोन

सहायक लोको पायलट पद के लिए आवेदन में आ रही परेशानियों को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड ने हेल्पलाइन न्बर जारी किया है। इस पर फोन या मैसेज कर जानकारी प्राह्रश्वत की जा सकती है।फोन नंबर 9592001188 और ई-मेल एएलपी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024.

 

कब कौन-सी परीक्षा

जनवरी, मार्च सहायक लोको पायलट अप्रेल, जून टेक्नीशियन कोई परेशानी तो इस नंबर पर करें फोन सहायक लोको पायलट पद के लिए आवेदन में आ रही परेशानियों को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड ने हेल्पलाइन न्बर जारी किया है। इस पर फोन या मैसेज कर जानकारी प्राह्रश्वत की जा सकती है। फोन नंबर 9592001188 और ई-मेल एएलपी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी २०२४ कब कौन सी परीक्षा अक्टूबर, दिसंबर लेवल-एक, मिनिस्टीरियल एंड आइसोलेटेड कटेगरी जुलाई, सितंबर नॉन टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी-ग्रेजुएट,नॉन टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी-अंडर ग्रेजुएट, जूनियर इंजीनियर और पैरामेडिकल कटेगरी

Hindi News/ Bhopal / railway recruitment- रेलवे ने निकाली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो