scriptमिल सकती है लगातार 5 दिन की छुट्टी! एमपी के सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले | Public Holidays in MP Independence Day Rakshabandhan MP Govt Holidays | Patrika News
भोपाल

मिल सकती है लगातार 5 दिन की छुट्टी! एमपी के सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले

Public Holidays in MP मध्यप्रदेश में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है।

भोपालAug 14, 2024 / 04:57 pm

deepak deewan

Public Holidays in MP Independence Day Rakshabandhan MP Govt Holidays

Public Holidays in MP Independence Day Rakshabandhan MP Govt Holidays

Public Holidays in MP Independence Day Rakshabandhan MP Govt Holidays मध्यप्रदेश में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है। राज्य के सरकारी अमले को लगातार कई दिनों की छुट्टी मिल रही है। अवकाश का यह दौर 15 अगस्त से चालू हो रहा है। स्वंतत्रता दिवस की छुट्टी के साथ अगले कई दिनों तक सरकारी अवकाश है। इतना ही नहीं, कई अधिकारी-कर्मचारियों को तो लगातार 5 दिनों की छुट्टी मिल सकती है। बीच में केवल एक दिन का अवकाश लेकर अधिकारी-कर्मचारी पूरे 5 दिन मौज कर सकते हैं।
15 अगस्त को राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस पर मध्यप्रदेश में भी सार्वजनिक अवकाश है। 19 अगस्त को भी मध्यप्रदेश में सार्वजनिक अवकाश है। इस दिन रक्षाबंधन यानि राखी का पर्व है जिसके लिए राज्य सरकार सार्वजनिक अवकाश घोषित कर चुकी है। प्रदेश के कई अधिकारी-कर्मचारी 15 अगस्त से 19 अगस्त तक के 5 दिनों की छुट्टी मना सकते हैं।
यह भी पढ़ें : कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल को क्यों नहीं मिले बड़े जिले, ट्वीट ने मचाई हलचल

मध्यप्रदेश के सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को लगातार 5 दिनों की छुट्टी मनाने के लिए बेहद सरल गणित है। इसके लिए उन्हें केवल बीच में एक दिन का अवकाश लेना होगा। 16 अगस्त की छुट्टी लेकर अधिकारी-कर्मचारी 15 से 19 अगस्त तक कार्यालयीन कामों से फारिग हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें : Breaking – एमपी में बड़ा रेल हादसा, बेपटरी हुई रानी कमलापति सहरसा स्पेशल ट्रेन

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सार्वजनिक अवकाश है जोकि गुरुवार के दिन पड़ रहा है। 17 अगस्त को शनिवार और 18 अगस्त को रविवार के अवकाश हैं जबकि 19 अगस्त यानि सोमवार को रक्षाबंधन पर्व का अवकाश है। इस प्रकार केवल 16 अगस्त यानि शुक्रवार के दिन का अवकाश लेकर अधिकारी-कर्मचारियोें को लगातार पांच दिनों की छुट्टी मिल सकती है।

Hindi News/ Bhopal / मिल सकती है लगातार 5 दिन की छुट्टी! एमपी के सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले

ट्रेंडिंग वीडियो