scriptमहाराष्ट्र में ट्रक हड़ताल का असर, महंगी हो गई प्याज | Onion becomes expensive due to truck strike in Maharashtra | Patrika News
भोपाल

महाराष्ट्र में ट्रक हड़ताल का असर, महंगी हो गई प्याज

केंद्र के नए हिट एंड रन कानून की देशभर में खिलाफत की जा रही है। इस कानून को रद्द करने की मांग को लेकर ट्रक चालक हड़ताल कर रहे हैं। बुधवार को भी एमपी से सटे राज्यों महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में ट्रक चालक हड़ताल पर हैं। हालांकि एमपी में ट्रक चालक हड़ताल पर नहीं है पर आसपास के राज्यों में चल रही हड़ताल का यहां खासा प्रभाव पड़ा है। सबसे ज्यादा असर सब्जियों की सप्लाई पर पड़ रहा है।

भोपालJan 10, 2024 / 07:12 pm

deepak deewan

pyaj.png

सबसे ज्यादा असर सब्जियों की सप्लाई पर

केंद्र के नए हिट एंड रन कानून की देशभर में खिलाफत की जा रही है। इस कानून को रद्द करने की मांग को लेकर ट्रक चालक हड़ताल कर रहे हैं। बुधवार को भी एमपी से सटे राज्यों महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में ट्रक चालक हड़ताल पर हैं। हालांकि एमपी में ट्रक चालक हड़ताल पर नहीं है पर आसपास के राज्यों में चल रही हड़ताल का यहां खासा प्रभाव पड़ा है।

सबसे ज्यादा असर सब्जियों की सप्लाई पर पड़ रहा है। प्रदेश में महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा प्याज आती है जिसकी सप्लाई ठप हो गई है। इस कारण बुधवार को कई जगहों पर प्याज महंगी हो गई है।

यह भी पढ़ें: बड़े स्कूलों में मुफ्त होगी पूरी पढ़ाई, एडमिशन के लिए फरवरी में परीक्षा

एमपी से लगे हुए राज्यों छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में ट्रक चालक हड़ताल पर हैं जिसके कारण दोनों प्रदेशों की सीमाओं पर हजारों ट्रक खड़े हैं। एमपी से महाराष्ट्र जा रहे ट्रक सेंधवा में खड़े हैं।

यह भी पढ़ें: फिर बिगड़ा मौसम, घने कोहरे के साथ कई जगहों पर जोरदार बरसात, 72 घंटों का अलर्ट

ट्रक चालकों की हड़ताल का असर बस संचालन पर भी पड़ा है। बैतूल से महाराष्ट्र नागपुर अमरावती जानेवाली बसें बंद हो गई हैं। महाराष्ट्र से लगे हुए एमपी के अनेक शहरों से बसों का संचालन ठप हो गया है। एमपी से महाराष्ट्र जानेवाली सैंकड़ों बसों के पहिए बुधवार को थम गए। महाराष्ट्र में ट्रक चालकों की हड़ताल का सबसे ज्यादा असर बैतूल में देखा जा रहा है। यहां से महाराष्ट्र जाने वाली बसें बंद हो गई हैं।

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग का मूसलाधार बारिश का अलर्ट, कैसे गुजरेंगे अगले पांच दिन

महाराष्ट्र में ट्रक चालकों की हड़ताल के कारण थोक सब्जी विक्रताओं को काफी नुकसान हो रहा है। एमपी में प्याज की सप्लाई रुक गई है। हड़ताल की वजह से महाराष्ट्र की ओर से प्याज लेकर आ रहे ट्रक रास्ते में ही खड़े हो गए हैं।

यह भी पढ़ें पंडित प्रदीप मिश्रा के अगले चार कार्यक्रम, जानिए किन शहरों में होगी कथा

इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी बताते हैं कि एमपी से दूसरे प्रदेशों में रोज करीब 40 हजार ट्रकों का संचालन होता है।
प्रदेश में महाराष्ट्र से प्याज आती है लेकिन हड़ताल के कारण ट्रक नहीं आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इस बड़े स्कूल में पढ़ाई, खाना, रहना, यूनिफार्म सब मुफ्त

इससे प्याज के दाम बढ़ सकते हैं। फुटकर विक्रेताओं ने तो प्याज के दाम बुधवार को ही बढ़ा दिए हैं। राजधानी के बाजारों में 30 से 40 रुपए किलो बिकनेवाली प्याज अब 35 से 45 रुपए प्रतिकिलो तक जा पहुंची है। सब्जियों के थोक विक्रताओं के अनुसार प्रदेश में ज्यादातर प्याज महाराष्ट्र से आती है। हड़ताल के कारण प्याज के दामों में बढ़ोत्तरी होना तय है। प्याज महंगी हो सकती है।

Hindi News / Bhopal / महाराष्ट्र में ट्रक हड़ताल का असर, महंगी हो गई प्याज

ट्रेंडिंग वीडियो