scriptसीएम के निर्देश… डॉक्यूमेंट्स रखें तैयार, इन 28 हजार सरकारी पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती | mppsc recruitment Madhya Pradesh Staff Selection Board result bumper job vaccancy in mp | Patrika News
भोपाल

सीएम के निर्देश… डॉक्यूमेंट्स रखें तैयार, इन 28 हजार सरकारी पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती

एमपीपीएससी में भर्ती का इंतजार कर रहे युवा अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स तैयार रखें, इसके साथ ही कर्मचारी चयन मंडल के परीक्षा परिणाम भी घोषित किए जाने वाले हैं… नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भी है खुशखबरी है…ध्यान से पढ़ लें पूरी खबर…

भोपालJan 31, 2024 / 11:41 am

Sanjana Kumar

mppsc_recruitment_soon_esb_examination_result_issued_job_alert_in_mp.jpg

बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपको खुश कर देगी। दरअसल प्रदेश की मोहन सरकार ने जल्द ही हजारों पदों पर भर्तियों का ऐलान किया है। इसके लिए उन्होंने जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी कर भर्ती करने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

बैठक में जारी किए निर्देश

आपको बता दें कि सीएम डॉ. मोहन यादव ने अधिकारियों के साथ बैठक ली है। बैठक में उन्होंने 28 हजार पदों पर जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही कर्मचारी चयन मंडल की ओर से रुके हुए सभी परीक्षा परिणाम जल्द घोषित किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। एमपीपीएससी 2019 और 2020 में सेलेक्टेड अभ्यर्थी रहें तैयार बताते चलें कि ये बैठक 25 जनवरी को भोपाल के रविंद्र भवन में करीब 650 प्रशासनिक अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा है। ये युवा 2019 और 2020 की एमपीपीएससी द्वारा चयनित हुए थे। लेकिन मध्य प्रदेश में वर्ष 2023 में हुए विधानसभा चुनाव के लिए अक्टूबर महीने में आचार संहिता लग गई थी। इसके बाद प्रदेश में प्रवेश परीक्षा के परिणाम और नियुक्ति संबंधी सभी काम टाल दिए गए थे। लेकिन अब चयन की प्रक्रिया जोर पकड़ने वाली है। 

प्राइवेट सेक्टर्स में रोजगार के लिए यहां लगेगा मेला

गवर्नमेंट जॉब से इतर अगर आप प्राइवेट सेक्टर में जॉब ढूंढ रहे हैं, तो आपको बता दें कि मोहन सरकार निजी क्षेत्र में भी रोजगार को बढ़ावा देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन करने जा रही है। सरकार ने वर्ष 2024-25 में रोजगार के मेले के माध्यम से 9 हजार ग्रामीण युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है।

जल्द सुलझेगा पटवारी परीक्षा और भर्ती मामला

आपको बता दें कि पिछले वर्ष मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में पटवारी पद के लिए भर्ती की गई थी। करीब 9 हजार पटवारी चयनित भी किए गए। लेकिन एन वक्त पर इस परीक्षा में पेपर लीक होने और घोटाला होने की खबरें आईं। इसके बाद सरकार ने रिटायर्ड जज के नेतृत्व में एक जांच कमेटी गठित की थी। यही कारण है कि 9 हजार पटवारी अभी भी नियुक्ति की राह देख रहे हैं। हालांकि मामले में अब तक जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई है। लेकिन जल्द ही इस मामले को निपटाए जाने की तैयारी है।

Hindi News/ Bhopal / सीएम के निर्देश… डॉक्यूमेंट्स रखें तैयार, इन 28 हजार सरकारी पदों पर जल्द होने वाली है भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो