scriptMP Weather: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, इन जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट | mp weather Heavy rain continues in Madhya Pradesh, IMD issues alert in these districts | Patrika News
भोपाल

MP Weather: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, इन जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Rain : मध्यप्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी भोपाल सहित 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

भोपालJul 01, 2024 / 07:34 pm

Himanshu Singh

mp weather news
MP Weather News : मध्यप्रदेश में मानसून ने एंट्री के बाद से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई शहरों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, एमपी के 15 से ज्यादा जिलों भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। साथ गरज-चमक का अनुमान भी लगाया गया है। वहीं मध्यप्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में रविवार को बारिश हुई थी।

इन 17 जिलों भारी बारिश का अलर्ट जारी


मध्यप्रदेश के शाजापुर, आगरमालवा, नीमच, गुना, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, अशोकनगर, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुरकलां जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
बता दें कि, प्रदेश में इस वक्त तीन साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हैं। जिसकी वजह से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, एमपी में 3 साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हैं। बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। वहीं से ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। इसी वजह से पूरे प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। इसका ज्यादा असर उत्तर और पूर्व में देखने को मिल रहा है।
इधर, पिछले 24 घंटों में भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के सभी जिलों बारिश देखने को मिली है।

Hindi News/ Bhopal / MP Weather: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी, इन जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो