scriptMP Police : पुलिस डिपार्टमेंट का गजब कारनामा, मरने के बाद कर दिया पुलिसकर्मी का प्रमोशन | MP Police department negligence promote policeman after one month his death Police Headquarter MP Order | Patrika News
भोपाल

MP Police : पुलिस डिपार्टमेंट का गजब कारनामा, मरने के बाद कर दिया पुलिसकर्मी का प्रमोशन

MP Police department : पुलिस हेडक्वार्टर ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से सब इंस्पेक्टर के लिए 145 पुलिसकर्मियों का प्रमोशन किया है। इसमें उस पुलिसकर्मी का भी नाम है, जिसकी मत्यु एक महीने पहले हो चुकी है।

भोपालJun 29, 2024 / 11:43 am

Faiz

MP Police
Police Headquarter MP Order : अपने कामों के साथ कारनामों के लिए भी अकसर चर्चा में रहने वाली मध्य प्रदेश पुलिस का एक बार फिर एक गजब कारनामा सामने आया है। दरअसल, राजधानी भोपाल में स्थित पुलिस हेडक्वार्टर से शुक्रवार को असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोट किए गए पुलिसकर्मियों के प्रमोशन की लिस्ट जारी की गई है। आप इसे डिपार्टमेंट का कारनामा कहेंगे या लापरवाही, वो ये कि इस प्रमोशन लिस्ट में उस सहायक उपनिरीक्षक को पदोन्नति देकर उपनिरीक्षक बनाया गया है, जिसकी मृत्यु करीब एक माह पहले ही हो चुकी है।
भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय से प्रदेशभर के लिए 145 सहायक उपनिरीक्षक को पदोन्नति करते हुए उप निरीक्षक पद का कार्यवाहक प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किया गया। लेकिन, जारी आदेश के तहत डिपार्टमेंट ने एक माह पहले मर चुके असिस्टेंट सब इंसपेक्टर को प्रमोट करते हुए सब इंस्पेक्टर बना दिया है।
यह भी पढ़ें- अमित शाह एमपी आएंगे, इस दिन बनने वाला है वर्ल्ड रिकॉर्ड

घोर लापरवाही उजागर

MP Police
जो लिसिट शुक्रवार देर शाम पुलिस मुख्यालय से जारी हुई है, उसमें रतलाम जिले के 7 सहायक उपनिरीक्षकों को भी उपनिरीक्षक पद पर पदोन्नति दी गई है, जिनमें प्रकाश रालोटिया का नाम भी है। प्रकाश रालोटिया का नाम लिस्ट में 65 वे नंबर पर है। मृत्यु से पहले इनकी पोस्टिंग रतलाम में दीनदयाल थाने में बतौर सहायक उप निरीक्षक के रूप मे थी। इनकी करीब एक महीने पहले मृत्यु हो गई थी। लेकिन, अब महीने भर बाद इनका नाम भी प्रमोशन लिस्ट में डाल दिया गया है।
यह भी पढ़ें- 5वां नेशनल वाटर अवार्ड : देश के इन दो शहरों को पछाड़कर इंदौर बना नंबर 1

उठने लगे सवाल

प्रकाश चंद्र रालोटिया सहायक उप निरीक्षक सें उप निरीक्षक बना दिया गए। उनके साथियों का कहना है कि जीते जी अपनी 25 साल की नौकरी में प्रकाश रालोटिया ने पदोन्नति का बहुत इंतजार था। प्रकाशचंद्र रालोटिया की सड़क दुर्घटना मे 21 मई 2024 को मृत्यु हो गई थी। इधर, रतलाम पुलिस का कहना है कि हमारी ओर से पहले ही सूचना दी जा चुकी थी, लेकिन संभवत अपडेट न होने सें ये त्रुटि आई है। लेकिन, इतने संवेदनशील विभाग के पद पर बैठे अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

Hindi News/ Bhopal / MP Police : पुलिस डिपार्टमेंट का गजब कारनामा, मरने के बाद कर दिया पुलिसकर्मी का प्रमोशन

ट्रेंडिंग वीडियो