scriptPM Shri Paryatan Vayu Seva: CM की सौगात… सस्ते में करें इन 8 शहरों की सैर, इस लिंक से करें बुकिंग | mp news: PM Shri Paryatan Vayu Seva Start In MP | Patrika News
भोपाल

PM Shri Paryatan Vayu Seva: CM की सौगात… सस्ते में करें इन 8 शहरों की सैर, इस लिंक से करें बुकिंग

PM Shri Paryatan Vayu Seva Start In MP: महाकाल नगरी उज्जैन को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा। एमपी के 8 शहरों को 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट्स के जरिए जोड़ने का प्रयास किया जा राह है। 16 जून को सीएम मोहन पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा का फ्लैग ऑफ करेंगे।

भोपालJun 12, 2024 / 10:45 am

Ashtha Awasthi

PM Shri Paryatan Vayu Seva

PM Shri Paryatan Vayu Seva

PM Shri Paryatan Vayu Seva Start In MP: मप्र अब पर्यटन क्षेत्र में हवाई सेवा वाला प्रदेश बनने जा रहा है। भोपाल, इंदौर जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो में हवाई सेवा गुरुवार से शुरू होगी। 6 सीटर एयरक्राफ्ट भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली रवाना होगी। इसे सीएम डॉ. मोहन यादव भोपाल एयरपोर्ट से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
‘पीएमश्री हवाई पर्यटन सेवा के तहत सीएम ने मंगलवार को मंत्रालय में ऑनलाइन बुकिंग सेवा का शुभारंभ भी किया। यात्री इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली की यात्रा कर सकते हैं. इस सेवा के शुरू होने से लोगों का टाइम भी बचेगा।
ये भी पढ़ें: 48 घंटे अहम… एंट्री लेने जा रहा प्री-मानसून, 36 जिलों में धुंआधार बारिश अलर्ट

ये रहेगा शेड्यूल

रीवा से सोमवार और गुरुवार को इंदौर, जबलपुर एवं भोपाल के लिए उड़ानें रहेंगी। ग्वालियर से सप्ताह में दो दिन मंगलवार को इंदौर और भोपाल के लिए, उज्जैन के लिए शनिवार को उड़ानें रहेंगी। उज्जैन शहर से सप्ताह में तीन दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर के लिए, बुधवार को इंदौर, भोपाल, जबलपुर के लिए और रविवार को इंदौर, भोपाल के लिए उड़ानें रहेंगी। खजुराहो शहर से सप्ताह में केवल एक दिवस शुक्रवार को भोपाल और जबलपुर के लिए उड़ान रहेंगी।

16 जून से होगी शुरुआत

हवाई सेवा को प्रदेश के प्रमुख शहरों को जोड़ा जा रहा है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा 15 जून को ग्वालियर और फिर 16 जून को उज्जैन से हवाई यात्रा की शुरुआत होगी. इच्छुक पर्यटक www.flyola.in पर ऑफर, शेड्यूल और किराया संबंधी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

नई सेवा में देना होगा यह दाम

भोपाल से जबलपुर 6750

भोपाल से रीवा 12750

भोपाल से सिंगरौली 15000

भोपाल से खजुराहो 11250

भोपाल से ग्वालियर 8250

भोपाल से इंदौर 6375
भोपाल से उज्जैन 4125

(फ्रेंचाइजी कंपनी ने शुरुआती एक माह के लिए पर्यटकों को 50 प्रतिशत तक किराए में छूट दी। छूट के अनुसार भोपाल से जबलपुर का किराया 3375 रुपए होगा।)

यहां से शुरू होगी सेवा

13 जून को भोपाल, जबलपुर, रीवा और सिंगरौली से
14 जून को खजुराहो से

15 जून को ग्वालियर से

16 जून को इंदौर और उज्जैन से

8 शहरों से शुरुआत

प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने बताया, अभी 8 शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा है। इसकी बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल, जबलपुर एयरपोर्ट पर काउंटर हैं। आगे अन्य शहरों में भी विस्तार होगा।

Hindi News/ Bhopal / PM Shri Paryatan Vayu Seva: CM की सौगात… सस्ते में करें इन 8 शहरों की सैर, इस लिंक से करें बुकिंग

ट्रेंडिंग वीडियो