scriptराजधानी की खस्ताहाल सड़कें देख नए सीएस का बड़ा एक्शन, 156 को नोटिस, 9 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड | mp new chief secretary anurag jain big action issued 156 notice to contractors 9 black listed | Patrika News
भोपाल

राजधानी की खस्ताहाल सड़कें देख नए सीएस का बड़ा एक्शन, 156 को नोटिस, 9 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड

MP New Chief Secretary Anurag Jain: कामकाज के दूसरे दिन एमपी के नए मुख्य सचिव ने सख्त रवैया अपनाया, खस्ताहाल सड़कों के लिए लापरवाही बरतने वाले कार्यपालन यंत्रियों को शोकॉज नोटिस जारी कर दिए, तो ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड घोषित कर दिया। यही नहीं ओएमटी योजना के तीन रूट पर निवेशकों से छीने अधिकार

भोपालOct 05, 2024 / 12:19 pm

Sanjana Kumar

MP New Chief Secretary Anurag Jain Big Action

वल्लभ भवन में नए मुख्य सचिव अनुराग जैन।

MP New Chief Secretary Anurag Jain Big Action: बारिश से खस्ताहाल हुई प्रदेश की सड़कों और उनको लेकर चल रहे मरम्मत कार्यों के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लोक निर्माण विभाग (PWD) की समीक्षा बैठक बुलाई। इसमें विभागीय मंत्री राकेश सिंह, मुख्य सचिव अनुराग जैन सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

15 कार्यपालन यंत्रियों शोकॉज नोटिस

इस दौरान काम में लापरवाही बरतने वाले 15 कार्यपालन यंत्रियों (executive bodies) को कारण बताओ सूचना पत्र और 156 ठेकेदारों को नोटिस जारी किए गए। साथ ही नौ ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट कर 73.30 लाख रुपए राजसात किए गए हैं। सड़क विकास निगम ने ओएमटी योजना के तीन मार्गों पर निवेशकर्ताओं से टोल अधिकार वापस लिए। इसी के साथ ठेकेदारों पर 1.30 करोड़ की दंडात्मक कार्रवाई की गई है। सड़कों के रखरखाव में लापरवाही बरतने पर सड़क विकास निगम ने 17 ठेकेदारों और 6 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

लोगों को भरोसे में लेकर करें ईस्टर्न बायपास परियोजना का क्रियान्वयन

बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि सतपुड़ा-विंध्याचल भवन क्षेत्र सहित अरेरा हिल्स क्षेत्र में कार्यालयों के लिए मौजूदा सुविधाओं के मुताबिक प्लान तैयार किया जाए। साथ ही मेट्रो और रोड नेटवर्क बेहतर होने के साथ कर्मचारियों और आम नागरिक की सुविधा को ध्यान में कार्य स्थलों तक वॉक टू वर्क की सुविधा विकसित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सीएम ने कहा कि इंदौर में ईस्टर्न बायपास परियोजना का क्रियान्वयन किसानों और क्षेत्र के निवासियों को भरोसे में लेकर किया जाए। क्षेत्र के विकास में स्थानीय लोगों के लाभ को देखते हुए योजना लागू की जाए।

Hindi News / Bhopal / राजधानी की खस्ताहाल सड़कें देख नए सीएस का बड़ा एक्शन, 156 को नोटिस, 9 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड

ट्रेंडिंग वीडियो