scriptआरोपी के साथ डिप्टी सीएम के फोटो, कांग्रेस का बड़ा हमला ‘तस्करों के कंधे पर इनका हाथ’ | MP Deputy CM photo with the accused created a ruckus in mp politics Jitu Patwari demanded resignation | Patrika News
भोपाल

आरोपी के साथ डिप्टी सीएम के फोटो, कांग्रेस का बड़ा हमला ‘तस्करों के कंधे पर इनका हाथ’

MD Drug Case: राजधानी भोपाल में ड्रग्स के करोड़ों के कारोबार को लेकर एमपी में शुरू हुई पॉलिटिक्स खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब पकड़े गए मुख्य आरोपी हरीश आंजना के साथ डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा कई फोटो मिले हैं। जिसके बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने डिप्टी सीएम से इस्तीफा मांगा है…

भोपालOct 08, 2024 / 11:23 am

Sanjana Kumar

MD Drug Case

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ ड्रग तस्कर हरीश आंजना, फोटो दिखाकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मांगा इस्तीफा..

MD Drug Case Bhopal: राजधानी भोपाल में ड्रग्स के करोड़ों के कारोबार को लेकर एमपी में शुरू हुई पॉलिटिक्स खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मामले में पकड़े गए मुख्य आरोपी हरीश आंजना के साथ डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ कई फोटो मिले हैं। ये फोटो आरोपी के सोशल मीडिया अकाउंट पर हैं, जिसके बाद सियासी गलियारों में सरगर्मी और तेज हो गई है।
हरीश आंजना के सोशल मीडिया अकाउंट पर डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ कई फोटो मिले हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने आंजना को डिप्टी सीएम का करीबी बता इस्तीफा मांगा। उनका आरोप है कि तस्कर भी देवड़ा के विधानसभा क्षेत्र मल्हारगढ़ का है। उनके लिए प्रचार भी किया।

आरोपी से मेरे कोई संबंध नहीं

देवड़ा राजनीतिक जीवन में कई लोग फोटो खिंचवाते हैं। इसका यह मतलब तो नहीं है कि उन सभी से मेरा संबंध है या हम उन सभी लोगों को जानते हैं। कानून अपना काम कर रहा है, जिसने अपराध किया है, उसे सजा मिलना चाहिए। अपराधी कोई भी हो उसे सजा मिलेगी। कांग्रेस मनगढ़ंत आरोप लगा रही है, आरोपी से मेरे कोई संबंध नहीं है।
– जगदीश देवड़ा, उप मुख्यमंत्री (पत्रिका से जीतू के आरोपों पर बोले)

आरोपी और उनकी भूमिका

सान्याल बाने

फैक्ट्री में ड्रग्स उत्पादन का काम, ड्रग्स को बनाने का फॉर्मूला सान्यल को ही पता था, इसीलिए मशीन चलते समय वो हमेशा यहीं रहता था।

अमित चतुर्वेदी

सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी का बेटा। लॉजिस्टिक्स संभालता, मटेरियल और लेबर का इंतजाम, माल फैक्टरी से भेजने की जिम्मेदारी। पुराना क्राइम रिकार्ड नहीं मिला।

हरीश आंजना

सप्लाई का पूरा नेटवर्क हरीश का, पुराना ड्रग पैडलर है। ड्रग्स को अन्य राज्यों में सह्रश्वलाई करवाना। चार मामले दर्ज, दो एनडीपीएस के ग्वालियर और दो मंदसौर के नाहरगढ़ में। ग्वालियर से फिलहाल जमानत पर।

आसानी से मिलता है एमडी ड्रग्स का रॉ-मटेरियल

एमडी (मेफेड्रॉन) सिंथेटिक ड्रग्स है। इसे बनाने में पूरी तरह केमिकल का इस्तेमाल होता है, ये केमिकल आसानी से बाजारों में मिल जाता है, पर इसे बनाना काफी मुश्किल होता है। कौनसा केमिकल किस अनुपात में मिलाना है यह सिर्फ सान्याल ही जानता था।

इन 3 सवालों के जवाब खोज रही एजेंसी

  1. 25 किलो प्रति दिन उत्पादन क्षमता से 3 महीने से फैक्ट्री चल रही थी अब तक बेचे ड्रग्स का पैसा कहां गया?
  2. मध्यप्रदेश से ड्रग्स सप्लाई का काम हरीश आंजना का था, उसने तीन नाम बताए, आगे के लोग कौन हैं?
  3. विदेश में ड्रग्स सह्रश्वलाई हो रहा था तो क्या इसके लिए हवाला का कोई नेटवर्क साथ में जुड़ा था?
ये भी पढ़ें:

Hindi News / Bhopal / आरोपी के साथ डिप्टी सीएम के फोटो, कांग्रेस का बड़ा हमला ‘तस्करों के कंधे पर इनका हाथ’

ट्रेंडिंग वीडियो