scriptHeavy Rain Alert : जाते-जाते एमपी में तांडव मचाएगा मानसून, 24 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट | Monsoon wreak havoc in MP before leaving torrential heavy rain alert in 24 districts | Patrika News
भोपाल

Heavy Rain Alert : जाते-जाते एमपी में तांडव मचाएगा मानसून, 24 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Heavy Rain Alert : मौसम विभाग ने इस उमस भरी गर्मी से राहत देने वाली तपिश से राहत देने वाली सूचना जारी की है। विभाग की ओर से राज्य के 24 जिलों में मुसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ ही संबंधित जिलों का मौसम सुहाना हो जाएगा।

भोपालSep 23, 2024 / 09:38 am

Faiz

Heavy Rain Alert
Heavy Rain Alert : मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला थमने के बाद लगभग बीते तीन दिनों से उमस भरी गर्मी पड़ने लगी है। राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में तो इस उमस भरी गर्मी ने लोगों की हालत खराब कर दी। इसी बीच अब मौसम विभाग ने इस तपिश से राहत देने वाली सूचना जारी की है। विभाग की ओर से राज्य के 24 जिलों में मुसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ ही संबंधित जिलों का मौसम सुहाना हो जाएगा।
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से अगले 3 दिन तक प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि, इंदौर, भोपाल और जबलपुर समेत कुछ जिलों में सोमवार शाम तक भी हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि, ग्वालियर समेत प्रदेश के 23 जिलों में आज दिनभर मौसम साफ रहने के कारण तेज धूप खिली रहेगी। खास बात ये भी है कि आज का दिन और रात बराबर यानी 12-12 घंटे के रहेंगे।
यह भी पढ़ें- डर्ट ट्रैक पर ऐसी बाइक रेसिंग अबतक नहीं देखी होगी आपने

3 दिन बारिश का दौर

Heavy Rain Alert
आपको बता दें कि 23 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो रहा है, जिसका असर 24 सितंबर से प्रदेश के पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्र पर दिखाई देने लगेगा। इसी असर के चलते संबंधित क्षेत्रों में लगातार 3 दीन मुसलाधार बारिश का दौर रहने की प्रबल संभावना है।
यह भी पढ़ें- अगर आपका बच्चा भी देखता है मोबाइल तो सावधान! गेम खेलते-खेलते बच्चे के हाथ के उड़े चीथड़े

कौन सा जिला रहा सबसे गर्म?

रविवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिला में तेज धूप खिली रही। खजुराहो का तापमान सबसे गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसी तरह उज्जैन में 35.8 डिग्री, ग्वालियर में 35.2 डिग्री और गुना में 35.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। धार रतलाम और नर्मदापुरम जिले में हल्की बरसात भी हुई।

Hindi News/ Bhopal / Heavy Rain Alert : जाते-जाते एमपी में तांडव मचाएगा मानसून, 24 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो