scriptMonsoon 2024: मानसून लाया बड़ी खुशखबरी, 16 जिलों में जमकर होगी बारिश | Monsoon 2024 brings great news, there will be heavy rain in 16 districts | Patrika News
भोपाल

Monsoon 2024: मानसून लाया बड़ी खुशखबरी, 16 जिलों में जमकर होगी बारिश

Monsoon 2024: मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई शहरों में हवा-आंधी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है।

भोपालJun 23, 2024 / 02:21 pm

Ashtha Awasthi

Monsoon 2024

Monsoon 2024

Monsoon 2024: प्रदेश में इन दिनों कहीं मानसूनी बौछारें तो कहीं प्री-मानसून की बौछारें पड़ रही हैं। पांढुर्ना, सिवनी, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, डिंडोरी में मानसून का आगमन हो चुका है। इस समय बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों ही ओर से नमी आ रही है। ऐसे में अगले चार-पांच दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने के साथ ही प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पहुंचने की उमीद जताई जा रही है।
प्रदेश में बीते दिन अनेक स्थानों पर बारिश हुई। इस दौरान धार, सिवनी, मलाजखंड, सतना, नौगांव आदि स्थानों पर सुबह से शाम तक कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। इसी प्रकार सुबह 8.30 बजे तक भी 10 से अधिक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई।

अगले चार-पांच दिन जारी रहेगा बारिश का दौर

मौसम विज्ञानी ने बताया कि अगले तीन-चार प्रदेश में अनेक स्थानों पर बारिश का दौर जारी रहेगा। इस समय बंगाल की खाड़ी, अरब सागर से नमी आ रही है। उप्र और आसपास के इलाकों में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। साथ ही झारखंड से बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ भी है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई शहरों में हवा-आंधी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है।

कई जगह पारा 35 से नीचे

प्रदेश में शिवपुरी को छोड़कर शेष स्थानों पर तापमान 40 डिग्री से नीचे चल रहा है, वहीं 10 स्थानों पर तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच है। ऐसे में प्रदेशवासियों को तेज गर्मी से राहत मिली है, हालांकि धूप खिलने के साथ ही कुछ स्थानों पर उमस जैसी स्थिति बन रही है।

Hindi News/ Bhopal / Monsoon 2024: मानसून लाया बड़ी खुशखबरी, 16 जिलों में जमकर होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो